scriptगोकर्ण क्षेत्र की अमूल्य धरोहर है चैती मेला: डीएम शैलेंद्र कुमार | lakhimpur dm shailendra kumar inaugrated chaiti mela | Patrika News

गोकर्ण क्षेत्र की अमूल्य धरोहर है चैती मेला: डीएम शैलेंद्र कुमार

locationलखीमपुर खेरीPublished: Apr 14, 2019 07:05:15 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

छोटी काशी के ऐतिहासिक चैती मेेले का जिले के डीएम शैलेन्द्र कुमार व नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने उद्घाटन किया

lakhimpur kheri

गोकर्ण क्षेत्र की अमूल्य धरोहर है चैती मेला: डीएम शैलेंद्र कुमार

लखीमपुर खीरी. छोटी काशी के ऐतिहासिक चैती मेेले का जिले के डीएम शैलेन्द्र कुमार व नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने फीता काटकर विधि विधान से उद्घाटन किया। जिसके बाद सांस्कृतिक रंग-मंच पर गायक-गायिकाओं ने आरकेस्ट्रा की धुनों पर अपनी प्रस्तुतियों से मेलार्थियों का मन मोह लिया। इस दौरान विभिन्न सामाजिक संगठनों के स्टालों तथा निशुल्क चिकित्सा केंद्र का भी उद्घाटन करने के उपरांत अतिथियों ने मेले का भ्रमण किया तथा मातहतों को समुचित निर्देश दिए। हालांकि मेले में अभी तमाम दुकानें व खेल-तमाशे लगने का दौर भी जारी है।
शिवपूजन दर्शन के लिए हर साल उमड़ता है जनसैलाब

पौराणिक शिवमंदिर अपने आंचल में संजोए गोला गोकर्णनाथ का चैती मेला गोकर्ण क्षेत्र की धरोहर माना जाता है, जिसमें समूचे प्रदेश से भारी संख्या में मेलार्थी शिवदर्शन पूजन ओर मेला भ्रमण के लिए आते हैं। हर साल की तरह इस बार भी मेले के उद्घाटन से पूर्व मेला मैदान के प्रथम गेट पर पहुंचे अतिथियों की बैंड बाजों की धुनों के बीच नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने सभी सभासदों, नगर पालिका स्टाफ तथा तमाम गणमान्य लोगों की मौजूदगी में अगवानी की। इसके अलावा मंत्रोच्चार के बीच विधि-विधान से अतिथियों ने फीता काटकर उद्घाटन किया। बाद में सभी लोग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के रंगमंच पर पहुंचे जहां अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत और दीप प्रज्ज्वलन संपन्न हुआ।
सहयोग का आश्वासन

मुख्य अतिथि डीएम शैलेन्द्र कुमार ने मेले के संयोजन की सराहना करते हुए शासन की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने अपने संबोधन में मेले के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मेला हमारे क्षेत्र की धरोहर है जिसे सजाने व संवारने में हर वर्ष नागरिकों व प्रशासन का सहयोग मिलता है। इस बार भी मेले में आने वाले मेलार्थियों व दुकानदारों की सुरक्षा व सुविधा का हर संभव प्रयास किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो