scriptएक बड़ी खबर पलिया नगर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव युवक | Lakhimpur Kheri big news Palia Nagar first Corona positive young Found | Patrika News

एक बड़ी खबर पलिया नगर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव युवक

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 21, 2020 08:35:16 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

कुछ दिनों पहले बरेली में पथरी का इलाज कराने गया था युवकरिपोर्ट में निकला पॉजिटिवबरेली से जिले पर और जिले से पलिया प्रशासन को सूचना के बाद पुलिस व स्वास्थ्य महकमे ने युवक को कस्टडी में लियायुवक के मोहल्ले को किया गया सीलपरिजनों सहित कई करीबी किए गए क्वॉरटाइन

एक बड़ी खबर पलिया नगर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव युवक

एक बड़ी खबर पलिया नगर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव युवक

लखीमपुर-खीरी. पलिया नगरवासियों सहित स्थानीय प्रशासन में उस समय हड़कंप मच गया जब उन्हें नगर निवासी एक युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली। आनन-फानन में तहसीलदार आशीष कुमार सिंह व सीओ राकेश नायक पुलिस व स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ युवक के घर जा पहुंचे और पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उसे अपनी कस्टडी में लिया। बताया जाता है कि उक्त युवक कुछ दिनों पूर्व बरेली पथरी का इलाज कराने गया हुआ था। जहां उसका कोरोना वायरस से संबंधित सैंपल लिया गया था जो पॉजिटिव निकला। बरेली से जिले पर और जिले से स्थानीय प्रशासन को सूचना मिलने के बाद युवक को कस्टडी में लेते हुए परिजनों को क्वॉरटाइन कर दिया गया है। पलिया नगर सहित क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव युवक के मिलने का यह पहला मामला है।
नगर के मोहल्ला पठान तीन निवासी करीब 30 वर्षीय युवक 18 मई को टैक्सी पर सवार होकर पलिया से बरेली पथरी के इलाज के लिए एक अन्य साथी के साथ गया हुआ था। बताया जाता है कि इलाज से पूर्व युवक का कोरोना संक्रमण से संबंधित सैंपल लिया गया। सैंपल की रिपोर्ट आने से पहले युवक पलिया अपने घर लौट आया। बुधवार को बरेली से जिला मुख्यालय पर पलिया निवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट होने की जानकारी प्रशासन को दी गई। जिला प्रशासन ने तुरंत मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी।
जानकारी मिलते ही सुबह करीब आठ बजे तहसीलदार आशीष कुमार सिंह, सीओ राकेश नायक व सीएचसी अधीक्षक डॉ. हरेंद्र नाथ वरुण पुलिस व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ युवक के घर जा पहुंचे। स्थानीय प्रशासन ने पूरी जानकारी व सावधानियों को बरतते हुए युवक को एंबुलेंस में बिठाकर अपनी कस्टडी में लिया। उक्त युवक को एंबुलेंस के जरिए जिला मुख्यालय पर भेज दिया गया है। नगर में कोरोना पॉजिटिव पहला केस मिलने की सूचना से नगरवासियों में भय का माहौल बन गया है। प्रशासन ने युवक के निवास स्थल के आसपास का इलाका सील कर दिया है। साथ ही वह किसके किसके संपर्क में रहा इसकी जानकारी एकत्र की जा रही है।
पता चला है कि युवक बरेली से वापस आने के बाद नगर निवासी एक प्राइवेट हॉस्पिटल में अल्ट्रासाउंड के लिए पहुंचा था जिसे भी प्रशासन ने बंद करा दिया है। अगली रिपोर्ट आने तक उप हॉस्पिटल को प्रशासन बंद रखेगा ऐसी जानकारी दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो