scriptबादाम पर मनोहर पर्रिकर की तस्वीर बनाकर दी उन्हें श्रद्धांजलि | lakhimpur kheri boy tribute to manohar parrikar made photo on almond | Patrika News

बादाम पर मनोहर पर्रिकर की तस्वीर बनाकर दी उन्हें श्रद्धांजलि

locationलखीमपुर खेरीPublished: Mar 19, 2019 09:05:19 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

अपनी पेंटिंग से सुर्खियों में बने रहने वाले खीरी के चित्रकार अमन गुलाटी ने दिवंगत सीएम मनोहर पर्रिकर की तस्वीर को छोटे से बादाम पर बनाई है

aman gulati

बादाम पर मनोहर पर्रिकर की तस्वीर बनाकर दी उन्हें श्रद्धांजलि

लखीमपुर खीरी. अपनी पेंटिंग से सुर्खियों में बने रहने वाले खीरी के चित्रकार अमन गुलाटी ने दिवंगत सीएम मनोहर पर्रिकर की तस्वीर को छोटे से बादाम पर बनाई है। अमन ने अपनी ओर से यह श्रद्धांजलि मनोहर पर्रिकर को दी है। इससे पहले अमन विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर को भी बादाम पर बना चुके हैं।
अमन गुलाटी अपनी कई पेंटिंग्स को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। एक बादाम के टुकड़े पर दिवंगत मनोहर पर्रिकर की तस्वीर बना कर अमन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अमन चित्रकला के क्षेत्र में छह बार विश्व कीर्तिमान भी बना चुके हैं। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई देशों में चित्रकला के माध्यम से भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
अमन की अन्य उपलब्धियां

अमन ने आर्ट की दुनिया में मुकाम हासिल करने का सपना देखा है। उन्होंने इससे पहले 13 अगस्त, 2017 को विश्व की सबसे बड़ी 880 फीट की राखी बनायी थी। इसके लिए न केवल यूनिक वर्ल्ड रिकार्ड ने उन्हें सम्मानित किया था, बल्कि गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में भी यह कीर्तिमान दर्ज होने की प्रक्रिया में है। इसके अलावा उन्होंने शहीद भगत सिंह पर विश्व में सबसे बड़ा पोट्र्रेट भी बनाया। यही नहीं बल्कि 25 दिसंबर, 2017 को गुरू गोविंद सिंह का 1225 वर्ग फीट का पोर्ट्रेट भी अमन ने बनाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो