script

लखीमपुर-खीरी में पांच नए कोरोना वायरस पाजिटिव, सभी प्रवासी मजदूर

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jun 21, 2020 06:31:09 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

लखीमपुर-खीरी में पांच और कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए। जांच रिपोर्ट देखने के बाद इन पांचों को इलाज के लिए कोविड-19 एलवन अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

corona_pasitive.jpg

corona virus

लखीमपुर-खीरी. लखीमपुर-खीरी में पांच और कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए। जांच रिपोर्ट देखने के बाद इन पांचों को इलाज के लिए कोविड-19 एलवन अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कुल 33 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं, जिसमें पांच पॉजिटिव एवं 28 नेगेटिव है। पहला पॉजिटिव व्यक्ति तहसील मोहम्मदी के मोहल्ला कहरोला बाजारगंज का निवासी है और दिल्ली से आया है। दूसरा पॉजिटिव व्यक्ति तहसील सदर विकास खंड बेहजम एवं नगर पंचायत ओयल के मोहल्ला जगतिया निकट काली माता मंदिर का निवासी है, जो फरीदाबाद से आया है। तीसरा पॉजिटिव व्यक्ति जिला मुख्यालय के मोहल्ला संकटा देवी का निवासी है जो मेरठ से आया है। चौथा पॉजिटिव व्यक्ति विकास खंड पसगवां के ग्राम धर्माखेड़ा का निवासी है जो दिल्ली से आया है। पांचवा पॉजिटिव व्यक्ति तहसील थाना एवं विकास खंड मोहम्मदी के ग्राम मगरैना का निवासी है, जो दिल्ली से आया है। यह सभी वर्तमान में होम क्वॉरेंटाइन में हैं। इस प्रकार जनपद में अब तक कुल 99 पॉजिटिव केस मिले। जिनमें उपचार के उपरांत 81 पॉजिटिव व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए। वर्तमान में जनपद में कुल 18 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं।
मोहम्मदी में तीन कोरोना पाजिटिव, मचा हडकम्प :- मोहम्मदी प्रतिनिधि के अनुसार, तहसील क्षेत्र में एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला, सीओ प्रदीप यादव, प्रभारी निरीक्षक संजय त्यागी, धर्मेंद्र वर्मा अपने दल-बल के साथ पॉजिटिव मरीजों के यहां पहुंचे तथा मरीज को अस्पताल भिजवाने और एरिया को सील करने की प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ कर दी। उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने बताया कि जहां मरीज मिले हैं वहां से ढाई सौ मीटर का इलाका पूरी तरह सील रहेगा। न तो कोई दुकान खुलेगी और न कोई व्यवसायिक गतिविधियां चलाई जाएगी। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी होगी। मोहम्मदी कस्बे में सब्जी मंडी चैराहे पर उसने तिराहे तक और हजारा सिंह चैराहे से मोहल्ला बाजार खुर्द तक का इलाका पूरी तरह सील रहेगा और इसमें कोई भी दुकानें खोली नहीं जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो