scriptयुवक पर बाघ का हमला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह | Lakhimpur-Kheri Forest department young boy Tiger Attack Alert | Patrika News

युवक पर बाघ का हमला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jun 08, 2020 09:59:11 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

दुधवा नेशनल पार्क की मोहम्मदी वन रेंज के अंतर्गत जंगल के करीब बाघ ने एक युवक पर हमला कर उसे घायल कर दिया। यह युवक रविवार सुबह घास काटने के लिए एक खेत में गया हुआ था।

युवक पर बाघ का हमला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह

युवक पर बाघ का हमला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह

लखीमपुर-खीरी. दुधवा नेशनल पार्क की मोहम्मदी वन रेंज के अंतर्गत जंगल के करीब बाघ ने एक युवक पर हमला कर उसे घायल कर दिया। यह युवक रविवार सुबह घास काटने के लिए एक खेत में गया हुआ था। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने वन विभाग को घटना की सूचना दी और घायल को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया।
मोहम्मदी वन रेंज की वन बीट देवीपुर जंगल से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव सुंदरपुर निवासी सुनील कुमार (35 वर्ष) पुत्र सुंदरलाल गांव के ही बाहर एक खेत में घास काटने के लिए रविवार सुबह गया था। जब वह घास काट रहा था। इसी दौरान गन्ने के खेत से निकले एक बाघ ने उस पर हमला कर दिया। चीख-पुकार सुनकर जब आसपास काम कर रहे लोग सुनील को बचाने पहुंचे तो शोर सुनकर बाघ वहां से भाग गया।
स्थानीय लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी और घायल अवस्था में सुनील को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद से ग्रामीणों में बाघ को लेकर दहशत बनी हुई है। घटनास्थल पर पहुंचे वन रेंजर मोहम्मदी मोबीन आरिफ ने बताया कि जो पदचिन्ह मिले हैं वह बाघ के ही लग रहे हैं। बाघ की तलाश में टीम को लगा दिया गया है। गांव वालों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो