नेपाली महिला ने दिया पुत्र को जन्म, तहसीलदार ने बांटी मिठाईयां

कोरोना संक्रमण के लाॅकडाउन में बाहर से आने वाले नेपाली नागरिकों को उनके देश नेपाल भेजा जा रहा है। इसी दौरान दिल्ली में अपने पति के साथ काम करने वाली एक नेपाली महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो उसने तहसीलदार आशीष कुमार सिंह से अपनी व्यथा बताई।

By: Mahendra Pratap

Published: 28 May 2020, 01:39 PM IST

लखीमपुर खीरी. कोरोना संक्रमण के लाॅकडाउन में बाहर से आने वाले नेपाली नागरिकों को उनके देश नेपाल भेजा जा रहा है। इसी दौरान दिल्ली में अपने पति के साथ काम करने वाली एक नेपाली महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो उसने तहसीलदार आशीष कुमार सिंह से अपनी व्यथा बताई। जिसके बाद तहसीलदार ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां महिला ने एक बालक को जन्म दिया है। इसकी खुशी में तहसीलदार ने अपने लेखपालों के साथ बलदेव वैदिक इंटर कालेज के क्वारंटीन केन्द्र में जाकर मिठाई बांटी।

भारत के विभिन्न महानगरों से नेपाली नागरिकों के आने की लगातार आवक जारी है। इसी में दिल्ली में काम करने वाले नेपाल के बझांग जिले के आमाकोटा निवासी दिनेश नेपाली की पत्नी पूजा जो यहां आने के बाद प्रसव पीड़ा से कराह रही थी। इसकी सूचना उसके पति ने तहसीलदार आशीष कुमार सिंह को दी। जिसके बाद तहसीलदार ने उसे सीएचसी पलिया में भर्ती कराया। जहां महिला पूजा ने एक स्वस्थ बालक को जन्म दिया है। तहसीलदार ने क्वारंटाइन केन्द्र पहुंचकर महिला व उसके पति को बधाई देने के साथ ही मिठाई का डिब्बा व कपड़े बच्चे के लिए भेंट किए। इस दौरान लेखपाल हरदीश कुमार समेत कई लेखपाल मौजूद रहे।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned