प्रधानमंत्री कौशल विकास केन्द्र में तीन नए कोर्स, इन कोर्सों के करते मिलेगी नौकरी

नए बैच के लिए आवेदन शुरू
इंडियन बायल कार्पोरेशन के सीएसआर प्रोजेक्ट के तहत तीन नए कोर्सों की हुई शुरूआत

लखीमपर-खीरी. युवाओं को हुनरमंद बनाकर उन्हें रोजगार मुहैय्या करा रही प्रधानमंत्री कौशल योजना के तहत लखीमपुर स्थित प्रधानमंत्री कौशल विकास केन्द्र में इंडियन आयल कारपोरेशन के सहयोग से सीएसआर प्रोजेक्ट के तहत तीन नये कोर्स की शुरूआत की गई है। जिसके बाद युवाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार मुहैय्या कराया जाएगा।

प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र के ब्रांच हेड नूर हाशिमी ने बताया कि प्रधानमंत्री कौशल योजना के तहत उनके सेंटर पर युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार दिलाने का कार्य किया जा रहा है। इससे पूर्व भी सेंटर से प्रशिक्षण प्राप्त कर युवक व युवती विभिन्न कम्पनियों में नौकरी कर अपना व अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे है।

उन्होेंने आगे बताया कि उनके केन्द्र पर इंडियन आयल लिमिटेड के सहयोग से सीएसआर प्रोजेक्ट तहत तीन नये कोर्स की शुरूआत की जा रही है, जिसमें स्वींइग मशीन आपरेटर के लिए 150, असिस्टेेंट ब्यूटी के लिए 90, हैंडसेट रिपेयर इंजीनियर के लिये 50 लोगों को प्रशिक्षण देकर उन्हें प्लेसमेंट देने का कार्य किया जायेगा। हाशिमी ने बताया कि उक्त तीनों कोर्सों के लिए आवेदन शुरू हो गए, जल्द ही नए बैच शुरू कर युवक व युवतियों को हमारे अनुभवी प्रशिक्षिकों के द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उक्त तीनों कोर्सो के प्रशिक्षण निःशुल्क है, इच्छुक युवक व युवतियां जल्द ही प्रवेश लेकर इंडियन आयल लिमिटेड जैसी बड़ी कम्पनी में प्लेसमेंट लें।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned