scriptलाॅकडाउन में अगर सड़क पर दिखे तो खैर नहीं, प्रशासन सख्ती संग मुस्तैद | Lakhimpur Kheri Sunday UP full Lockdown Administration Strict action | Patrika News

लाॅकडाउन में अगर सड़क पर दिखे तो खैर नहीं, प्रशासन सख्ती संग मुस्तैद

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jul 19, 2020 10:21:36 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

एसडीएम ने पुलिस बल के साथ बेवजह बिना माॅस्क घूम रहे लोगों पर की कार्यवाही

लाॅकडाउन में अगर सड़क पर दिखा तो खैर नहीं, प्रशासन सख्ती संग मुस्तैद

लाॅकडाउन में अगर सड़क पर दिखा तो खैर नहीं, प्रशासन सख्ती संग मुस्तैद

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे यूपी में लॉकडाउन का सख्त आदेश दिया है। सप्ताह में दो दिवसीय लाकडाउन के आदेश के अनुपालन के लिए पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। उपजिलाधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पूरे नगर में चेकिंंग कर रहे हैंं। नगर की सड़कों पर बेवजह घूमने वाले और बिना मास्क लगाये लोगों से सख्ती के साथ पेश आ रहे है। इसके बावजूद युवा वर्ग बिना मास्क के ही मटरगश्ती कर शासन-प्रशासन के आदेशों-निर्देशों का उल्लंघन कर प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से प्रशासन को चिढ़ाने का काम कर रहा है।
उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने बताया कि प्रदेश के प्रमुख सचिव एवं जिलाधिकारी कोविड-19 महामारी को देखते हुए प्रत्येक शनिवार व रविवार को पूर्ण रूप लाकडाउन रहेगा। ये लाकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार को प्रातः प्रातः पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। इस समय में नगर एवं सभी कार्यालय पूर्ण रूप से बन्द रहेंगे।
इस लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए प्रातः से ही उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला, कोतवाल संजय त्यागी भारी पुलिस बल के साथ नगर का भ्रमण कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कस रहे हैं। 55 घण्टे के इस लाॅकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं बन्द रहेगी। बाजार, कार्यालय पूर्ण रूप से बन्द रहेंगे। एसडीएम एवं कोतवाल के द्वारा जनता से अपने ही हितों को देखते हुए घरों में रहने की अपील की और सख्त हिदायत दी कि अगर घर से बाहर निकले तो सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस साप्ताहिक 55 घण्टे के लाॅकडाउन का असर साफ दिखाई दे रहा है। बाजारों में सन्नाटा पसरा है, वहीं युवा वर्ग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो