scriptयहां पहली बार भाजपा की तरफ से गैर मुस्लिम बना अध्यक्ष, सपा से थी कांटे की टक्कर | Lakhimpur Nagar Panchayat result first time non muslim win election | Patrika News

यहां पहली बार भाजपा की तरफ से गैर मुस्लिम बना अध्यक्ष, सपा से थी कांटे की टक्कर

locationलखीमपुर खेरीPublished: Dec 02, 2017 07:05:20 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

विपक्षियों को खूब छकाया, बीजेपी का परचम लहराया.

bjp

BJP

लखीमपुर-खीरी. नगर पंचायत खीरी के चुनाव में इतिहास ही बदल गया। यहां हमेशा कोई मुस्लिम ही चेयरमैन बनता था, लेकिन इस बार हुए चुनाव में यहां मुस्लिमों का गढ़ तोड़ते हुए जहां एक हिन्दू महिला ने अध्यक्ष पद हथियाय लिया है वहीं महिला को उम्मीदवार बनाने वाली बीजेपी को भी यहां परचम लहराने में कामयाबी हासिल हुई। बताते चले कि यहां 29 नवम्बर को मतदान हुये थे। मतदान के बाद लोग अपने समर्थकों के साथ जीत को लेकर गुड़ा भाग लगा रहे थे, लेकिन जब 1 दिसंबर को मतगड़ना हुई, तो लोगों के होश ही उड़ गये। जो कभी सोचा न था वो हो गया। भले ही जिले में 4 नगर पालिकाओं में दो सीट मोहम्मदी और लखीमपुर सीट पर भाजपा ने परचम लहराया हो, लेकिन खीरी की नगर पंचायत सीट पर भाजपा का परचम लहराने वाली सुधा ने भाजपा के लिये शुभ संकेत दे दिये हैं।
सुधा ने नगर पंचायत खीरी से निवर्तमान चेयरमैन फहीम अहमद की पत्नी उज्मा बी को महज 50 वोटों से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। सुधा को जहां 3002 मत मिले तो वहीं उज्मा बी को 2952 वोटरों का समर्थन प्राप्त हुआ। पूर्व चेयरमैन उस्मानियां खातून को भी 2654 मत मिले। आम आदमी पार्टी की शगुफ्ता रजी को 464 और बसपा की जीनत को 289 मतों से ही संतोष करना पड़ा। यह पहला मौका होगा, जब खीरी नगर पंचायत की कुर्सी पर भाजपा का और गैर मुस्लिम विराज मान होगा। जब नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष से जीत का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि ये जीत खीरी नगर पंचायत की जनता और मेरे पति की स्वच्छ छवि की है। यूपी में हमारी पार्टी की सरकार हैं। इस लिये कोशिश रहेंगी कि खीरी में ज्यादा से ज्यादा विकास कराया जा सके। जिससे लोगों में अपना विश्वास बना सके।
यहाँ भी सपा और भाजपा की थी करारी टक्कर
भले ही भाजपा की सुधा ने 50 मत ज्यादा पाकर अपनी जीत दर्ज करा ली हो, लेकिन समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी उज्मा बी भी खीरी में अच्छा चुनाव लड़ी। कई राउंड उज्मा बी भी सुधा से आगे रही। इसके बाद आखिरी राउंड में सुधा सपा की उज्मा बी से 50 मत ज्यादा पाकर विजय हुई। और खीरी नगर पंचायत में पहली बार भाजपा का खाता खोला।
Sudha
Sudha IMAGE CREDIT: Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो