scriptतीस हजारी कोर्ट की घटना को लेकर हड़ताल पर रहे वकील | Lawyers on strike for Tis Hazari court incident | Patrika News

तीस हजारी कोर्ट की घटना को लेकर हड़ताल पर रहे वकील

locationलखीमपुर खेरीPublished: Nov 07, 2019 07:42:27 am

तीस हजारी कोर्ट की घटना को लेकर बुधवार को निघासन तहसील अधिवक्ता भवन वकीलों ने बैठक करने के बाद हड़ताल पर रहे।

तीस हजारी कोर्ट की घटना को लेकर हड़ताल पर रहे वकील

तीस हजारी कोर्ट की घटना को लेकर हड़ताल पर रहे वकील

लखीमपुर-खीरी. तीस हजारी कोर्ट की घटना को लेकर बुधवार को निघासन तहसील अधिवक्ता भवन वकीलों ने बैठक करने के बाद हड़ताल पर रहे। बताते चलें कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिस ने वकीलों पर गोली चला दी थी। वकील व पुलिस विवाद में तीन वकीलों को गोली लगी और कई वकील घायल हुए हैं। वकीलों ने अधिवक्ता भवन में मीटिंग कर आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार व पुलिस के अधिकारी घटना को अनदेखा कर रहे है और वकीलों के खिलाफ एकतरफा कार्यवाही कर रहे हैं। वकीलों ने घटना की निष्पक्ष जांच हाइकोर्ट के जज से कराने की मांग की है और साथ मे घायल वकीलों को बीस लाख रुपये देने के साथ परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है तथा वकीलों की सुरक्षा के लिये अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू किया जाय।

उत्तर प्रदेश में वकीलों पर लगातार हो रहे हमला व हत्या पर रोक लगाने के लिये प्रदेश सरकार को उचित कदम उठाने की मांग की। इस दौरान उपाध्यक्ष अम्बरीष श्रीवास्तव, मंत्री रवि गुप्ता, टीएल यादव, ब्रह्मप्रकाश, विवेक श्रीवास्तव, विनीत श्रीवास्तव, मो. अमीन, नवदीप सिंह, सोनेलाल, रमेश शर्मा, जितेंद्र सिंह, जगमोहन लाल यादव, राजू गिरि, सर्वेश, महेश पाण्डेय,लवतिवारी, रमेश गोस्वामी, पंकज जायसवाल, मो. शकील, उपेंद्र, हरिनंदन लाल यादव, राकेश वैश्य व राहुल गुप्ता, हरिओम, आत्माराम व आशीष कश्यप आदि वकील मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो