खीरी की लिपिका ने किया इंडिया टॉप

आईएससी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 99.5 अंक पाया।

 

By:

Published: 14 May 2018, 09:08 PM IST

लखीमपुर खीरी. सोमवार दोपहर जब आईएससी बोर्ड का रिजल्ट आया तो खीरी की एक बेटी ने पूरे देश में स्कूल सहित खीरी जिले का भी नाम रोशन कर दिया। लखनऊ पब्लिक स्कूल में 12 वीं की छात्रा लिपिका ने 99.5 प्रतिशत अंक पाकर इंडिया में टॉप किया।
लखीमपुर के मोहल्ला द्वारिकापुरी निवासी दीपक अग्रवाल की पुत्री लिपिका अग्रवाल प्री नर्सरी से ही लखनऊ पब्लिक स्कूल लखीमपुर में शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। लिपिका के पिता व्यापारी हैं और उनकी माता हाउसवाइफ, अपनी इस उपलब्धि के पीछे लिपिका ने अपने विद्यालय व शिक्षकों का योगदान तो बताया ही साथ ही उन्होंने अपनी मां को भी इस उपलब्धि का श्रेय दिया। उन्होंने बताया कि उनका बड़ा भाई हर्ष इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। मां ने हर मौके पर अपनी बेटी का साथ दिया। लिपिका घर में जब पढ़ाई करती थीं तो उनकी मां उनका पूरा ख्याल रखती थीं।

बनना चाहती हैं डाक्टर
लिपिका ने बताया कि वे डॉक्टर बनना चाहती हैं। इसके पीछे की मंशा के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि आज के समय में वह तरह-तरह की बीमारियों से आम लोगों को जूझते हुए देख रही हैं। वे सोचती हैं कि डॉक्टर बनकर वह लोगों की हर संभव मदद कर पाएगी। उनका मानना है कि डॉक्टर को लोग भगवान मानते हैं। ऐसे में वे डॉक्टरी पेसा अपना कर समाजसेवा भी कर पाएगी।

एकाग्र मन से सिर्फ पढ़ाई की जाए
पढ़ाई करने वाले और बच्चों को टिप्स देते हुए लिपिका ने कहा कि जरुरी नहीं है कि 24 घंटे पढ़ाई की जाए, जरुरी यह है कि पढ़ाई के लिए जितना भी समय निकाला जाए, वह वक्त एकाग्र मन से सिर्फ पढ़ाई की जाए। लिपिका के इंडिया टॉप करने की खबर पाकर प्रिंसिपल व पूरे विद्यालय प्रबंधन सहित सभी शिक्षकों ने लिपिका को बधाई और आशीर्वाद दिया। लखनऊ पब्लिक स्कूल के मीडिया प्रभारी अतुल सक्सेना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लिपिका शुरू से होनहार रहीं हैं। उन्होंने अभी तक अपनी मेहनत से वह सब हासिल किया जो वह हासिल करना चाहती थीं। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन की ओर से लिपिका के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए ढेरों बधाइयां दी।

इंटर के टॉप-7
लिपिक अग्रवाल
रितेश शुक्ला 97.25 प्रतिशत, शिकार सिंह 96.5 प्रतिशत, सुयश सक्सेना 96.25 प्रतिशत, रजत श्रीवास्तव 95.75 प्रतिशत, वेदांत गुप्ता 94.75 प्रतिशत, प्रतीक वर्मा 95. प्रतिशत।
आईसीएसई
हाईस्कूल में टॉप-7
अनुपम प्रजापति 97.4 प्रतिशत, अर्शिता वर्मा 95.6 प्रतिशत, भौतिक पटेल 95.4 प्रतिशत, पिंकी यादव 94.6 प्रतिशत, श्रेय जायसवाल 94.6 प्रतिशत, शशांक गुप्ता 93.8 प्रतिशत, आदर्श भारद्वाज 93.2 प्रतिशत।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned