scriptखीरी से कौन पहुुंचेगा लोकसभा? आज आएगा फैसला, मतगणना स्थल पर यह है इंतजाम | Lok Sabha Chunav results live kheri dhaurahra update | Patrika News

खीरी से कौन पहुुंचेगा लोकसभा? आज आएगा फैसला, मतगणना स्थल पर यह है इंतजाम

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 22, 2019 11:04:26 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

खीरी लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी, गठबंधन से सपा प्रत्याशी पूर्वी वर्मा व कांग्रेस प्रत्याशी जफर अली नकवी की किस्मत का आज फैसला हो जाएगा.

Kheri Lok Sabha seat

Kheri Lok Sabha seat

लखीमपुर-खीरी। खीरी लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी, गठबंधन से सपा प्रत्याशी पूर्वी वर्मा व कांग्रेस प्रत्याशी जफर अली नकवी की किस्मत का आज फैसला हो जाएगा। खीरी लोकसभा, धौरहरा लोकसभा और निघासन विधानसभा के वोटों की मतगणना सात बजे से प्राम्भ होगी। सभी कर्मचारियों सुबह 6 बजे मंडी मतगणना स्थल पर पहुंचे जहां उन्हें जिम्मेदारियां सौंपी गईं। मतगणना पूरी तरह निष्पक्ष हो इसके लिय भी कड़े इंतजाम किये गये हैं। मंडी परिसर में हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए। मतगणना के दौरान कुल 14 टेबल लगेंगी। जिन पर कर्मचारियों के साथ प्रत्याशी व उनके एजेंट शामिल रहेंगे।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लेकर किया बड़ा ऐलान, समीक्षा बैठक में लिए यह बड़े फैसले

काउंटिंग देर से समाप्त होने के चलते पुलिस और कलेक्ट्रेट कर्मचारियों की 2 शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। सुबह से ही खीरी रोड पर बैरिकेडिंग आदि लगा दी गई है। मतगणना स्थल से 100 मीटर के दायरे में किसी को भी आने-जाने नहीं दिया जा रह है। मंडी परिसर के साथ ही मंडी के आसपास भी काफी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात हैं।
मतगणना कार्मिकों एवं कम्प्यूटर डाटा फीडिंग करने वाले कर्मिकों पहले ही प्रकाशित किया जा चुका है। साथ ही मैनुअल टेबुलेशन से जुड़े कर्मियों को भी विस्तार से पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के बारे बताया जा चुका है। इसके साथ सुविधा तथा एक्सेल डाटा फीडिंग पोस्टल वैलेट के गणना कार्मिकों को पोस्टल वैलेट की गणना से सम्बन्धित बारीकियों से भी अवगत कराया जा चुका है।
बुधवार रात से ही शुरू हुई चहल कदमी-

खीरी लोकसभा सीट की बात करें तो यहां भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी व गठबंधन से सपा प्रत्याशी पूर्वी वर्मा के साथ कांग्रेस प्रत्याशी जफर अली नकवी चुनावी महाभारत में अपने को टक्कर में मान रहे हैं और कहीं न कहीं यह सही भी है, क्योंकि मतगणना के बाद इन प्रत्याशियों के खाली हुए कार्यालय अचानक गुलजार हो गए हैं। बुधवार को समर्थकों की भीड़ कार्यालय पर जुटने लगी। चुनावी महापर्व पर कौन अपनी जीत का ध्वज लहराता है, यह तो देर शाम को ही पता चलेगा, लेकिन प्रत्याशियों में इसके लेकर बचैन बढ़ती दिखी।
धौरहरा का भी यही हाल-

कुछ यही हाल लोकसभा सीट धौरहरा का भी है। यहां भी त्रिकोणीय मुकाबले में जहां भाजपा से रेखा वर्मा हैं, तो वहीं गठबंधन से बसपा प्रत्याशी अरशद सिद्दीकी के साथ कांग्रेस प्रत्याशी जितिन प्रसाद हैं। यहां का मुकाबला भी खासा रोमांचक है। तीनों ही प्रत्याशियों की क्षेत्र में अच्छी पकड़ की बात उनके समर्थक कर रहे हैं। सभी अपने प्रत्याशियों की जीत का दंभ भर रहे हैं। सभी प्रत्याशियों के कार्यालय समर्थकों की भीड़ से गुलजार हैं और हर समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत को लेकर उत्साहित दिख रहा है। हालांकि इन कार्यालयों में एग्जिट पोल को लेकर भी चर्चा हो रही है, परंतु सभी एक्जिट पोल के नतीजों को गलत ठहरा रहे हैं। जहां भाजपा समर्थक अपनी बड़ी जीत का दावा करते दिखे तो वही कांग्रेस और गठबंधन के समर्थक एग्जिट पोल के नतीजों को नकार कर अपने प्रत्याशियों की जीत पर ढोल नगाड़े बजाने की बात कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो