प्रभारी मंत्री ने बाढ़ क्षेत्रों का किया दौरा, जानी हकीकत

प्रभारी मंत्री ने बाढ़ क्षेत्रों का किया दौरा, जानी हकीकत

Ashish Kumar Pandey | Publish: Sep, 07 2018 08:57:33 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पीडि़तों को बांटी बाढ़ सामग्री, अधिकारियों को दिए निर्देश।

 

लखीमपुर खीरी. बाढ़ और कटान की त्रासदी खीरी के आम जनमानस के लिए निश्चित ही उनके घाव पर मरहम लगाने वाली खबर हो सकती है। बाढ़ और कटान की त्रासदी से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वयं लखीमपुर खीरी में बाढ़ की त्रासदी का एक माह में दो बार जायजा लेने के बाद उन्होंने लखीमपुर खीरी में बाढ़ और कटान से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए समाज कल्याण मंत्री गुलाब देवी को जिम्मा सौंपा है। तराई में ज्यों-ज्यों शारदा घाघरा और मुहाना नदियां अपना कहर बरपा रही हंै लोग बाढ़ की विभिषिका का दंश झेलते हुए। जिंदगी जी रहे हैं।
बताते चलें कि लखीमपुर खीरी में पलिया, निघासन, गोला, धौराहरा और सदर तहसील क्षेत्र में हजारों लोग बाढ़ और कटान से प्रभावित हो चुके हैं। दो दिवसीय कार्यक्रम पर जनपद खीरी पहुंची समाज कल्याण मंत्री गुलाब देवी का काफिला शारदा नगर पहुंचा। जहां उन्होंने तहसील सदर क्षेत्रांतर्गत ग्राम जंगल नंबर 11 के 350 बाढ़ पीडि़तों और ग्राम दुबैला और भुडकुंडा के 50 बाढ़ पीडि़तों को राहत सामग्री वितरित की। कुल 400 लोगो को राहत सामग्री का वितरण किया और मौके पर मौजूद बाढ़ की विभीषिका झेल रहे ग्रामों के बाढ़ पीडि़तों ने अपने दुख दर्द को प्रभारी मंत्री से साझा किया। प्रभारी मंत्री गुलाब देवी तहसील पलिया के बाढ़ प्रभावित ग्राम जंगल नम्बर 07 के बाढ़ विस्थापित व्यक्तियों से मुलाकात की। लोगों के दुखदर्द को सुना और सरकार की ओर से सहायता उपलब्ध कराने का निरन्तर कार्यक्रम जारी रखने का आश्वसन दिया। इसके बाद तहसील लखीमपुर सदर के पीडि़तों को राहत सामग्री वितरण किया और ग्राम मेहंदी के 290 बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरण कर दिशा निर्देश दिया। प्रभारी मंत्री ने शासन द्वारा प्रदान की जा रही सहायता सेवाओं की प्रगति की भी जानकारी ली। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार जनता के दुखदर्द में सदैव सहायता हेतु तत्पर है। प्रभारी मंत्री ने बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों के परेशानियों को पूछा और उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों को उनकी समस्याओं को दूर करने का निदेश दिया।
हालाकि जिले के प्रभारी मंत्री गुलाब देवी का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार जनता के दुख दर्द में सदा उनकी सहायता हेतु तत्पर है। पर पानी के बीच में अपना जीवन गुजार रहे लोगों को क्या पता सरकार कौन है। क्योंकि सरकार कोई हो लेकिन उनके हालात वही रहते हैं। भगवान बन कर के आए और उन्हें इस जल त्रासदी से निजात दिलाएं बहराल समाज कल्याण राज्य मंत्री द्वारा बाढ़ और कटान क्षेत्रों में बांटी गई राहत सामग्री से थोड़ा ही सही लेकिन बाढ़ पीडि़तों को राहत जरूर मिली है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned