scriptदुधवा नेशनल पार्क में पांच दर्जन से ज्यादा सैलानियों ने किए बाघ के दर्शन | more than five dozen visitors came to dudhwa national park | Patrika News

दुधवा नेशनल पार्क में पांच दर्जन से ज्यादा सैलानियों ने किए बाघ के दर्शन

locationलखीमपुर खेरीPublished: Nov 27, 2018 05:37:31 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

दुधवा नेशनल पार्क का अबतक लगभग पांच दर्जन से ज्यादा सैलानियों ने बाघ का दीदार किया है

dudhwa national park

दुधवा नेशनल पार्क में पांच दर्जन से ज्यादा सैलानियों ने किए बाघ के दर्शन

लखीमपुर खीरी. दुधवा नेशनल पार्क के द्वार 15 नवंबर से सैलानियों के लिए खोले गए। तब से लेकर अबतक लगभग पांच दर्जन से ज्यादा सैलानियों ने बाघ का दीदार किया है। यह पार्क खुलने के दस दिनों के भीतर ही सैलानियों ने कम से कम 50-60 बार बाघ का दीदार किया है।
रजिस्टर में साझा किए अनुभव

सैलानियों ने सिर्फ बाघ के दीदार ही नहीं किए बल्कि अपने अनुभवों को दुधवा के विजिटर रजिस्टर में साझा भी किए। शुक्रवार को लखनऊ राजभवन काॅलोनी से आए पंकज कुमार वर्मा अपनी पत्नी दीपा वर्मा, जो कि लखनऊ केन्द्रीय विद्यालय में शिक्षिका हैं, के साथ दुधवा पार्क में घूमने के लिए आए।
पांच मिनट तक बाघ ने किया पीछा

इसके अगले दिन वे अपने दोस्त नितेश अग्रवाल व नवीन अग्रवाल के साथ किशनपुर सेंचुरी जंगल के भ्रमण पर निकले, जहां उन्हें बाघ के दर्शन हुए। दर्शन भी ऐसे कि बाघ ने उनका पांच मिनट तक पीछा किया। पांच मिनट बाद बाघ जंगल की ओर मुड़ गया तब जाकर सैलानी वापस लौट सके। इस दौरान गाड़ी में बैठे नितेश अग्रवाल द्वारा बाघ का वीडियो बनाया गया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पकंज वर्मा ने बताया कि वह इससे पहले तीन बार दुधवा आ चुके है। लेकिन बाघ देखने को नहीं मिला था। मगर इस बार वह बाघ देखकर काफी रोमाचिंत हुए। उन्होंने इसके लिए विजिटर रजिस्टर पर साझा किया गए अनुभव में पीसीसीएफ एसके उपाध्याय, फील्ड डायरेक्टर रमेश पाण्डेय व डिप्टी डायरेक्टर महावीर कौजलगि को धन्यवाद भी दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो