एनडीआरएफ की टीम ने छात्रों को दिये बाढ़ से बचाव के टिप्स

एनडीआरएफ की टीम ने छात्रों को दिये बाढ़ से बचाव के टिप्स

Ruchi Sharma | Updated: 16 Jul 2019, 04:40:10 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

एनडीआरएफ की टीम ने छात्रों को दिये बाढ़ से बचाव के टिप्स

लखीमपुर-खीरी. बाढ़ की आशंका को लेकर नगर में एनडीआरएफ की टीम आ पहुंची है। सोमवार को टीम के सदस्यों ने बलदेव वैदिक इण्टर कॉलेज में एक शिविर का आयोजन कर छात्र छात्राओं को बाढ़ के दौरान बचाव के विभिन्न महत्वपूर्ण टिप्स दिये।

बता दें कि लगातार बारिश से शासन प्रशासन में बाढ़ की आशंका बढ़ गई है। सोमवार को एनडीआरएफ की टीम तहसील परिसर पहुंची। तहसील के बाद टीम ने शहर स्थित बलदेव वैदिक इण्टर कॉलेज गई जहां कॉलेज सभागार शिविर का आयोजन कर छात्र छात्राओं को बाढ़ के समय क्या क्या सावधानी बरतनी चाहिये इसके बारे में विस्तार से बताया। सभागार में छात्र-छात्राओं को इम्प्रडेवाइज्ड फ्लोटिंग उपकरण बनाने व प्राथमिक उपचार का प्रशिक्षण प्रदान किया। इस दौरान कॉलेज के प्रधानाचार्य डीएल भार्गव, पीपी पाण्डेय के अलावा तीन एनसीसी केडेटस व 150 छात्र छात्राएं मौजूद रहीं। एनडीआरएफ टीम के कमांडर विनय कुमार छात्र-छात्राओं को एनडीआरएफ के बारे में बताया गया। इस दौरान एसआई पारस राम जाखड़, एएसआई ब्रिजेंद्र, कांस्टेबल मोहित, हरेन्द्र कपासिया, रूपेश, योगेश, संजय कुमार, रोहित आदि स्टाफ मौजूद रहा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned