scriptनाले के पास मिला नवजात बच्चा, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती | Newborn child found near drain | Patrika News

नाले के पास मिला नवजात बच्चा, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

locationलखीमपुर खेरीPublished: Nov 02, 2019 03:53:37 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

नाले के पास मिला नवजात बच्चा,पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

Mother Left 20 days New born Girl in Khandwa District Hospital

Mother Left 20 days New born Girl in Khandwa District Hospital

लखीमपुर-खीरी. सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मेला मैदान में एक नाले के पास शनिवार को एक नवजात बच्चा मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।


सदर कोतवाल अजय मिश्रा ने बताया कि मेला मैदान मोहल्ले में स्थित धर्म कांटे के पास से एक नाला निकला है, जिसके पास कूड़े का ढेर लगा रहता है। इसी कूड़े के ढेर में एक नवजात बच्चे के पड़े होने की सूचना मिली। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उस बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। यह नवजात बच्चा एक कपड़े में लिपटा हुआ था। मामले में पुलिस छानबीन कर रही है कि वह बच्चा वहां किसने डाला है। बच्चा कुछ ही घंटों का लग रहा है। डॉक्टरों ने यह जानकारी दी है कि वह अब स्वस्थ है।
फिर मानवता हुई शर्मसार


जिस स्थिति में जिस स्थान पर जिस हालत में यह नवजात बच्चा मिला है। उसने मानवता को शर्मसार किया है। गनीमत रही कि इस बच्चे को किसी जानवर ने अपना निवाला नहीं बना लिया। कुछ समझदार लोगों द्वारा जानकारी देने पर पुलिस ने बच्चे को सुरक्षित जिला अस्पताल में भर्ती तो करा दिया, परंतु इस घटना ने अपने पीछे कई सवाल छोड़ दिए हैं। पुलिस जो जांच करेगी उसमें क्या सामने आता है यह बाद की बात है परंतु इस तरह की घटना ने मानवता को शर्मसार किया है जिस किसी ने भी इस बच्चे को इस हालत में छोड़ा उसका अपराध बहुत बड़ा है। यह पहला मामला नहीं है जब कोई नवजात बच्चा इस हालत में मिला हो कई बार इन्हीं कारणों से कभी किसी जानवर का शिकार हुआ नवजात मिला है तो कई बार नदी नालों में भी नवजात बच्चों को फेंके जाने की घटना सामने आई हैं। ऐसी घटनाएं समाज को आईना दिखाने के लिए भी हैं और यह विशेष सोचने का भी है कि ऐसे अपराधों को कैसे रोका जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो