अब मैलानी से भी लखनऊ तक रेल यात्रा शुरू, सांसद व डीआरएम ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी

मैलानी कस्बा वासियों का अपने कस्बे से बड़ी रेल लाइन की ट्रेनों में सफर करने का सपना शुक्रवार को पूरा हो गया।

लखीमपुर-खीरी. मैलानी कस्बा वासियों का अपने कस्बे से बड़ी रेल लाइन की ट्रेनों में सफर करने का सपना शुक्रवार को पूरा हो गया। खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने ट्रेन का उद्घाटन कर व हरी झंडी दिखाकर मैलानी जक्शन से सीतापुर के लिए रवाना किया। इस मौके पर कस्बें एवं क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौजूद रहे तथा इस बीच मैलानी से सीतापुर जाने वाले सैकड़ो यात्रियों ने टिकट लेकर बड़ी लाइन की ट्रेन से सफर किया।

ये भी पढ़ें - नकलविहीन, शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित होगी बोर्ड परीक्षाएं, नई रणनीति तय कर दिए गए यह निर्देश

छोटी रेल लाइन से बड़ी रेल लाइन में परिवर्तित होने में साढ़े तीन वर्ष से अधिक का समय बीत जाने के बाद 14 फरवरी से मैलानी से बड़ी रेल लाइन की ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हो गया। मैलानी जंक्शन से चलने वाली उद्घाटन स्पेशल गाड़ी गुरुवार को ही मैलानी स्टेशन आ गई थी, जिसको फूल माला से सजाया गया। मैलानी जंक्शन स्टेशन परिसर में आयोजित उद्घाटन समारोह में खीरी सांसद अजय मिश्र ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश की मोदी सरकार ने खीरी जिले की जनता का वर्षों पुराना सपना साकार किया है।

अभी तक यहां से छोटी लाइन की ट्रेनों का संचालन होता था जोकि अब बड़ी लाइन में परिवर्तित कर दी गई है, जिससे मैलानी जंक्शन स्टेशन देश के अन्य बड़े शहरों से सीधे जुड़ गया है, जिसका जनपदवासी कई वर्षों से इंतजार कर रहे थे। सांसद ने कहा कि अभी फिलहाल मैलानी से लखनऊ के बीच दो जोड़ी ट्रेन का संचालन किया जायेगा, जिसको बाद में कई जोड़ी ओर ट्रेनो को बढ़ाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - यूपी पुलिस ने छात्रों के लिए छेड़ी नई मुहिम, अगर किसी ने किया शोरगुल तो होगी कड़ी कार्रवाई

सांसद ने आगे कहा कि देश की लोकप्रिय मोदी सरकार खीरी जिले को हेरिटेज ट्रेन का भी तोहफा देगी तथा इसके साथ ही साथ 55 किमी. की नई रेल लाइन का भी प्रस्ताव मंजूर हो गया है व जनपद के प्रत्येक ब्लाक के लिये कन्या विद्यालय बनाने का प्रस्ताव हैं। वहीं स्टेशन अधीक्षक राजेश गुप्ता ने बताया कि उद्घाटन स्पेशल गाड़ी मैलानी जंक्शन से सीतापुर तक जाएगी। शनिवार से ट्रेनों का संचालन समयसारिणी के हिसाब से किया जाएगा।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned