scriptबच्चों का रिजल्ट खराब होने पर स्कूल के गेट के सामने अभिभावकों ने दिया धरना | Parents protest against school after kids bad result in Lakhimpur | Patrika News

बच्चों का रिजल्ट खराब होने पर स्कूल के गेट के सामने अभिभावकों ने दिया धरना

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jun 05, 2018 08:41:33 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रभारी निरीक्षक व खंड शिक्षा अधिकारी के समझाने के बाद अभिभावक तहसील पहुंचे।

Protest in Lakhimpur

Protest in Lakhimpur

लखीमपुर खीरी. प्राइवेट स्कूलों द्वारा अभिभावकों से शिक्षा के नाम पर मोटी रकम वसूलने के बावजूद भी स्कूल का रिजल्ट खराब होने पर कस्बे के एब्लॉन पब्लिक स्कूल के खिलाफ अभिभावकों ने स्कूल गेट के सामने मंगलवार को धरना दिया। प्रभारी निरीक्षक व खंड शिक्षा अधिकारी के समझाने के बाद अभिभावक तहसील पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित दस सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार पूरन सिंह राना को सौंपा।
दरा बिछाकर किया धरना, मौके पर पहुंची पुलिस-

कस्बे के हनुमान गढ़ी मंदिर में एक आपातकालीन बैठक आयोजित करने के उपरांत लिए गए निर्णय के मुताबिक कस्बे के मुख्य मार्ग पर नारेबाजी करते हुए एब्लॉन स्कूल पहुंच कर अभिभावक स्कूल गेट के सामने दरा डाल कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान स्कूल के प्रबंधन ने कोतवाली में फोन कर पुलिस को बुलवा लिया। मौके पर दरोगा राहुल सिंह और डायल 100 पुलिस पहुंची। शांति पूर्वक चल रहे धरना प्रर्दशन को देखकर पुलिस खड़ी रही। करीब एक घंटे बाद प्रभारी निरीक्षक संजय त्यागी, खंड शिक्षा अधिकारी दिनेश वर्मा पहुंच गए। अभिभावकों को शांत कराने की कोशिश की गई। अभिभावकों की मांग पर प्रभारी निरीक्षक और खंड शिक्षा अधिकारी स्कूल के अंदर प्रबंधक से बात करने के लिए गेट खुलवाया, लेकिन गेट कीपर ने गेट नहीं खोला। इंस्पेक्टर के फटकार लगाने पर गेट कीपर ने गेट खोला। मौके की नजाकत को देखते हुए स्कूल के शिक्षक और प्रबंध तंत्र वहां से फरार हो गए। अभिभावक नारे बाजी करते हुए तहसील पहुंचे। तहसील में प्रर्दशन करने के बाद तहसीलदार पूरन सिंह राना को ज्ञापन सौंपा।
तहसीलदार ने दिया आश्वाशन-

तहसीलदार ने मामले में उच्चाअधिकारियों से जांच कराने का आश्वाशन दिया। इस मौके पर नौरंगाबाद प्रधान बवर जसपाल सिंह, प्रधान पति रामकुमार मौर्य, व्यापार मंडल अध्यक्ष अशोक चौबिया, मोनू दीक्षित,पल्ला सिंह, सुखदेव सिंह, मनोज श्रीवास्तव, क‌ेकेवर्मा, मुन्ना, जस्सी, सुखविंदर सिंह, रामसिंह ढिल्लो आदि लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो