script

ऐसा क्या हुआ कि पुलिस को जोड़ने पड़ गए हाथ ?

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jul 12, 2018 10:23:39 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पुलिस अब लोगों के आगे हाथ जोड़ रही है.

Police join hands

Police join hands

लखीमपुर खीरी. पुलिस द्वारा चलाए जा रहे एक अभियान को 10 दिन से ज्यादा हो चुके हैं। इसके बावजूद लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे। ऐसे में मोहम्मदी पुलिस ने ऐसे लोगों को सुधारने का एक नया रास्ता खोज निकाला है। पुलिस अब लोगों के आगे हाथ जोड़ रही है और उनसे निवेदन कर रही है। दरअसल वो एसा इसलिए कर रही है ताकि लोग उनकी बात को समझे और गाड़ी चलाते वक्त हेलमेट पहने।
आपको बता दें कि शासन द्वारा सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या को देखते हुए वृहद स्तर पर अभियान चलाकर लोगों को जहां हेलमेट लगाने के लिए जागरुक किया जा रहा है, वहीं यह अभियान एक जुलाई से बड़े स्तर पर चलाया जा रहा है। पूरे जिले में इस अभियान को करीब 11 दिन हो चुके हैं। इसके बावजूद कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे। ऐसे लोगों को समझाने के लिए मोहम्मदी पुलिस ने एक नया रास्ता निकाला है। ऐसे लोगों का न तो चालान हो रहा है और न ही उनसे शमन शुल्क वसूला जा आ रहा है। हां, यह जरूर है कि हर चौराहे पर पुलिस अधिकारी व कर्मचारी ऐसे महानुभावों से हाथ जोड़कर हेलमेट लगाने की विनती कर रहे हैं। मोहम्मदी कोतवाली निरीक्षक दिलेश कुमार सिंह ने गुरुवार की सुबह भारी पुलिस फोर्स के साथ मोहम्मदी नगर के सभी चौराहों पर यह अभियान चलाया, जहां हेलमेट न लगाने वाले महानुभाव के हाथ जोड़ती मोहम्मदी पुलिस दिखाई दी।
मामले पर कोतवाल दिलेश कुुुुमार सिंह ने बताया कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार और उच्चाधिकारियों की मनशा है कि हर बाइक सवार अपनी सुरक्षा को लेकर सजग रहे। ऐसे में क्षेत्र के कुछ अधिवक्तागण यह समझने का प्रयास नहीं कर रहे हैं। जबकि मोहम्मदी बार एसोसिएशन को पुलिस लिखित रूप से निवेदन कर चुकी है। अगर इस निवेदन के बाद भी अधिवक्तागतों ने अपनी सुरक्षा को लेकर सजगता नहीं दिखाई तो पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ेगी। इस निवेदन के बाद शायद उन अधिवक्ताओं में अब कोई सुधार आ सके जो कानून का उल्लंघन कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो