script

शहर में चोरों का तांडव, मंदिर से उड़ाए लाखों रुपए

locationलखीमपुर खेरीPublished: Sep 01, 2017 03:16:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

चौकी से चंद कदम की दूरी पर चोरों का तांडव चोरी मंदिर से जेकर और दान में आये लाखों पार किए 

lakhimpur kheri

Lakhimpur

लखीमपुर खीरी. पिछले कई दिनों से शहर की कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। जिसको लेकर अपराधियों के हौसले बुलंद है। अभी एक हफ्ते पूर्व सरेआम एक युवक ने एक युवती का तलवार से हाथ काट दिया था। इसके बाद कॉलेज से घर जा रही छात्रा को दिनदहाड़े अगवा करने का प्रयास किया गया। यह दोनों घटना कोतवाली और चौकियों के महज चंद कदम की दूरी पर घटी। इसके बाद भी कोतवाली पुलिस नहीं जागी।
बीती रात एक बार फिर चोरों ने पुलिस को चुनौती देते हुये। चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित मंदिर में धावा बोल कर सोने और चांदी के जेवर सहित लाखों के दान पर हाथ साफ कर दिया। फिलहाल शहर में एक के बाद एक हो रही घटनाओं से एक बात तो साफ है कि धीरे-धीरे अपराधियों के जहम से पुलिस का इस्तकबाल खत्म होता जा रहा है।
बताते चले कि कोतवाली क्षेत्र की चौकी राजपुर के अंतर्गत वीरबाबा मंदिर में बीती रात चोरों ने धावा बोल दिया। वहां से दानपात्र तोड़कर पैसे व सोने चांदी के आभूषण सहित लाखों के माल पर हाथ साफ किया।
मंदिर के पुजारी बताते हैं कि हर रोज की तरह बीती रात भी पूजापाठ करने के बाद मंदिर के कपाट बंद करके सोने चले गये। सुबह जब वे सो कर उठे तो देखा कि मंदिर के कपाट खुले थे। जब पुजारी मंदिर में ऊपर पहुंचे तो वहां का नजारा देख पुजारी के पैरों तले जमीन खिसक गई। मंदिर में रखा दानपात्र टूटा था। उसमें दान में आये सारे पैसे गायब थे। इसके बाद उन्होंने मंदिर के अंदर झांक कर देखा तो हनुमान जी की मूर्ति के ऊपर लगे चांदी का छात्र जिस पर सोने का पानी चढ़ा था और हनुमान जी के मुकुट के ऊपर लगा सोने का ओम गायब था। पुजारी ने घटना की जानकारी तत्काल कोतवाली पुलिस को दी।
सूचना पाते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और मंदिर के चारों अोर निरक्षण किया। इसके बाद पुजारी के द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पूरे मामले में एसएसपी घनश्याम चौरसिया कहना है कि घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचकर निरक्षण किया गया। पुजारी की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर कोतवाली पुलिस को जल्द खुलासा करने का आदेश दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो