script

सर्राफा व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर हुई लाखों की डकैती

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 22, 2018 10:25:14 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

परिवार के लोगों पर असलहा तान नकदी व आभूषण समेत लाखों का सामान लूट ले गये।

Robbery

Robbery

लखीमपुर खीरी. बीती रात आधा दर्जन से अधिक असलहाधारी डकैतों ने एक सर्राफा व्यवसाई के परिवार को असलहों के दम पर बंधक बना लिया। परिवार के लोगों पर असलहा तान नकदी व आभूषण समेत लाखों का सामान लूट ले गये। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँची थाना पुलिस ने मुक़दमा पंजीकृत कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है।
थाना ईसानगर क्षेत्र के ग्राम मूसेपुर निवासी सर्राफा व्यवसायी राजेश रस्तोगी की कस्बा खमरिया में सर्राफ की दुकान है। बीती रात करीब दो बजे आधा दर्जन से अधिक असलहाधारी डकैत दीवार फांदकर घर में घुस गए। परिवार में मौजूद राजेश रस्तोगी उनकी पत्नी रूपा, पिता भोले, माता नीलम देवी, बहन पूनम व भाई दिनेश कुमार को असलहों की नोक पर बंधक बना लिया। घर में रखी आलमारी बक्से को तोड़कर उसमें रखी लगभग दो किलो चांदी, तीस ग्राम सोना, 9400 रुपये नक़द लूट लिए। यहीं नहीं घर में मौजूद औरतों की पायल, बिछिया, कुंडल व झाले भी उतरवा लिए। जिसके बाद कुछ बक्सों को उठाकर बंदूकें लहराते हुए भाग निकले।
डकैतों के घर से निकलते ही डरे सहमे परिवार ने हिम्मत जुटाकर शोर मचाया और डायल 100 को फ़ोन किया। मौके पर पहुँची 100 पुलिस ने ग्रामीणों के साथ खेतों में कांबिंग की तो गांव के उत्तर में एक खेत से खाली बक्से बरामद हुए। परंतु डकैतों का कोई पता नहीं चल सका। सुबह होते ही पीड़ित राजेश रस्तोगी ने थाने पहुँचकर तहरीर देकर पुलिस से डकैतों का पता लगाने की गुहार लगाई। तहरीर पाकर थाना पुलिस ने मुक़दमा पंजीकृत करके घटना स्थल का मुवायना किया। साथ ही इधर उधर दबिश देना शुरू कर दिया। इस बाबत जानकारी करने पर थानाध्यक्ष ने जल्द ही घटना का अनावरण करने की बात कहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो