script

एसपी ने चलवाई बंदूक, तो सिपाहियों के छूटे पसीने, नहीं कर पाए फायर

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 22, 2018 09:34:16 am

औचक निरीक्षण के दौरान एसपी ने लिया कोतवाली का जायजा…

SP Ramlal inspected police station in Lakhimpur Kheri News

एसपी ने चलवाई बंदूक, तो सिपाहियों के छूटे पसीने, नहीं कर पाए फायर

लखीमपुर खीरी. सोमवार की शाम तीन बजे कोतवाली पहुंचे एसपी रामलाल ने कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। सलामी परेड के बाद एसपी ने कोतवाली की साफ-सफाई देख कोतवाल की तरीफ की तो वहीं आरक्षियों की शस्त्र चलाने की कला परखी, जिसमें कई आरक्षी फेल हो गए। जिस पर एसपी ने उन्हें दस दिन के लिए लाइन में हाजिर होकर प्रशिक्षण के लिए निर्देश दिए।
हथियारों के ठीक रखरखाव के दिए निर्देश

सोमवार को औचक निरीक्षण के लिए कोतवाली पहुंचे एसपी रामलाल वर्मा ने सबसे पहले गार्ड सलामी का निरीक्षण कर थाने की साफ-सफाई देखी। जिसे देख कर कहा कि कोतवाली को मोहम्मदी की तरह आईएसओ थाना बनाएंगे इसके लिए कोतवाल सुनील कुमार को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद माल मुकदमाती के ठीक रखरखाव के निर्देश दिए। एसपी रामलाल वर्मा ने बंदूक चलाने की कला की जानकारी कोतवाली के आरक्षियों से चाही, जिसमें आरक्षी जयप्रकाश और आरक्षी देवेन्द्र प्रताप फेल हुए। एक रबर बुलेट गन खराब मिली।
10 दिन के लिए किया लाइन हाजिर

वहीं मिनी प्लेयर गन के कलर शाट के बारे में भी आरक्षी सही जवाब नहीं दे सके। चिली गन कैसे चलाते हैं आरक्षी यह भी नहीं बता पाए। जिस पर एसपी ने सभी आरक्षियों को दस-दस दिन के लिए बारी-बारी से प्रशिक्षण के लिए लाइन में आमद कराने को कहा और हथियारों के रखरखाव पर नाराजगी भी जताई। इसके अलावा एसपी ने क्षेत्र के बारे में भी जानकारी ली। एसपी रामलाल वर्मा ने बताया कि साल में दो बार थानों का औचक निरीक्षण होता है, इसी क्रम में सोमवार को कोतवाली का निरीक्षण किया गया। साफ-सफाई और दस्तावेज ठीक मिले। माल मुकदमाती रखरखाव ठीक करने की जरूरत है। वहीं कुछ आरक्षी आधुनिक हथियार चलाने में विफल हुए है, इन्हें दस-दस दिन के प्रशिक्षण के लिए लाइन में आमद कराने को कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो