तस्करी कर भारत से नेपाल ले जाया जा रहा 25 लाख का ऊनी कपड़ा, एसएसबी ने पकड़ा रंगेहांथों

गौरीफंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने एक पिकअप गाड़ी में करीब 25 लाख रुपए का कपड़ा बरामद किया है।

लखीमपुर-खीरी. गौरीफंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने एक पिकअप गाड़ी में करीब 25 लाख रुपए का कपड़ा बरामद किया है। एसएसबी ने पिकअप चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। यह जानकारी 39 वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट संजीव कुमार ने शुक्रवार को दी। उन्होंने बताया कि मुखबिर ने एसएसबी चौकी को सूचना दी कि एक पिकअप लाखों रुपए का कपड़ा लादकर भारत से नेपाल निकलने की फिराक में है।

इस मामले पर कार्रवाई करते हुए भारत-नेपाल सीमा के पिलर संख्या 750/1 पर एसएसबी ने एक पिकअप रोका। जिसमें भारी मात्रा में ऊनी कपड़ा लदा हुआ था। इस गाड़ी के चालक से जब पूछताछ की गई तो उसने अपनी पहचान जिला शाहजहांपुर के बंडा कस्बा निवासी सतनाम सिंह पुत्र परमजीत सिंह के रूप में दी। जिसके बाद ड्राइवर सहित पिकअप पर लदे कपड़े को कस्टम के हवाले कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सर्दियां शुरू होने वाली है ऐसे में नेपाल में ऊनी कपड़े की डिमांड बढ़ जाती है जिसे लेकर भारत से भी ऊनी कपड़ा तस्करी होकर नेपाल जाता है। जिसे रोकने के लिए चौकसी को और बढ़ाया गया है।

Neeraj Patel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned