scriptआठ लाख के माल के साथ दो तस्करों को एसएसबी ने दबोचा | SSB jawans caught two smugglers on indo-nepal border | Patrika News

आठ लाख के माल के साथ दो तस्करों को एसएसबी ने दबोचा

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jan 16, 2019 10:49:06 am

Submitted by:

Ashish Shukla

26 जनवरी को देखते हुए सीमा पर जवानों की गश्त बढ़ा दी गई है।

ssb

आठ लाख के माल के साथ दो तस्करों को एसएसबी ने दबोचा

लखीमपुर-खीरी. भारत-नेपाल के गौरीफंटा बार्डर पर गश्त के दौरान एसएसबी जवानों ने तस्करी का माल ले जाते समय दो तस्करों को धर दबोचा। तस्करों के पास से एसएसबी को करीब आठ लाख रुपये की कीमत का माल बरामद हुआ है। एसएसबी ने माल का सीजर बनाकर कस्टम के हवाले सौंप दिया है।
भारत-नेपाल के गौरीफंटा बार्डर पर गौरीफंटा एसएसबी के कंपनी प्रभारी अभय कुमार यादव को मुखविर ने सूचना दी कि दो मोटर साइकिल सहित भारी मात्रा में कपड़ा सीमा के पार ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही वह जवानों के साथ पिलर संख्या 753 के पास जा पहुंचे।
कुद देर बाद जैसे ही तस्कर उन्हें आते दिखाई दिये जवानों ने उन्हें धर दबोचा। एसएसबी की पूछताछ में तस्करो ने अपने नाम मनीष व शंकर निवासी ग्राम किरतपुर होना बताया है। जानकारी देते हुए एसएसबी 39वीं वाहिनी के कमांडेंट मुन्ना सिंह ने बताया की उनके जवान सर्दी के बावजूद तस्करी को रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को देखते हुए सीमा पर जवानों की गश्त बढ़ा दी गई है। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक अभय कुमार यादव, हंस दत्त तिवारी व मोहित आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो