सीएम तक पहुंचा स्टाम्प चोरी का मामला, अधिकारियों ने की छानबीन, सामने आई यह बातें

सीएम तक पहुंचा स्टाम्प चोरी का मामला, अधिकारियों ने की छानबीन, सामने आई यह बातें

Karishma Lalwani | Publish: Mar, 17 2019 02:46:46 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

निघासन में कृषि योग्य बैनामा कराने के मामले में खरीदारों द्वारा किया गया स्टाम्प चोरी का मामला अब सीएम दरबार में पहुंचा है

लखीमपुर खीरी. निघासन में कृषि योग्य बैनामा कराने के मामले में खरीदारों द्वारा किया गया स्टाम्प चोरी का मामला अब सीएम दरबार में पहुंचा है। भूमि के खरीदारों ने चकमार्ग को छिपा कर जमीन का बैनामा करा लिया है और स्टाम्प को बचा लिया। इस मामले की जानकारी जब अन्य लोगों को हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत की, जिस पर जांच हुई तो मामला सत्य निकला।

मुख्यमंत्री से की स्टांप चोरी की शिकायत

मामला ग्राम मांझा तहसील निघासन का हैं। भूमि संख्या 626/0.4 86 व 629/3.882 हेक्टेयर दो खेत, कुल रकबा 4.368 हेक्टेयर भूमि का आधा भाग 25 फरवरी को राजू कादरी ने खेत के मालिक विकास देव से जरिए बैनामा खरीदा था। इसमें दो चकमार्ग निकली जबकि खरीदते समय राजू कादरी व राबिया बेगम को जानकारी थी। रामाश्रय ने मुख्यमंत्री से स्टांप चोरी की शिकायत की। रजिस्ट्री कार्यालय के अधिकारियों ने मौके पर जाकर छानबीन की और शिकायत सही पाई गई।

सही पाई गई शिकायत

रजिस्ट्रार शशी प्रभा ने बताया कि उपरोक्त शिकायत सही पाई गई है। दो चकमार्ग (रोड) खेत से छूते हुए निकली है। इसमें से एक रोड को छिपाया गया है और मौके पर गन्ने की फसल भी खड़ी हैं। इस संबंध में राजू कादरी व राबिया बेगम के विरुद्ध स्टांप चोरी का मामला दर्ज होने के लिए संबंधित कार्यालय में भेज दिया गया हैं। कई लोगों ने बताया कि राजू कादरी की आय के श्रोतों की भी जांच की आवश्यकता हैं। बहरहाल मामला स्टांप चोरी का कोर्ट में पहुंच गया हैं।शिकायतकर्ता ने बताया कि भूमि की मालियत में दश प्रतिशत चकमार्ग (रोड) के लिए एक लाख प्रति एकड़ की दर से पचास लाख फसल की कुल मालियत 29 लाख 32 हजार देय स्टांप में जिसमें दस प्रतिशत चकमार्ग (रोड) की चोरी सहित खरीदी गयी भूमि की कीमत 4 करोड़ रुपये के ज्यादा की बनती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned