scriptमासूम छात्र को शिक्षक ने ऐसा पीटा, अस्पताल के डाक्टर भी हालत देख रह गए दंग | Student serious due to Teacher beating | Patrika News

मासूम छात्र को शिक्षक ने ऐसा पीटा, अस्पताल के डाक्टर भी हालत देख रह गए दंग

locationलखीमपुर खेरीPublished: Oct 16, 2018 09:01:40 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

वह इतना डर गय है कि छूने पर भी चिल्लाने लगता है, मुझे मत मारो।
 

lakhimpur

मासूम छात्र को शिक्षक ने ऐसा पीटा, अस्पताल के डाक्टर भी हालत देख रह गए दंग

लखीमपुर खीरी. अपने दिल के टुकड़े को गोद में उठाए जिला अस्पताल में इधर-उधर भटक रहे बाप का कलेजा किस तरह फटा जा रहा होगा इसका अंदाजा आप खुद देख कर लगा सकते हैं। पिता की बाहों में झूल रहे इस मासूम को किसी संक्रमण बीमारी के चलते जिला अस्पताल में उपचार नहीं हो रहा है। बल्कि इसे उस सिस्टम ने मार मार कर बेहाल किया है जिस पर इसके जीवन को संवारने की जिम्मेदारी थी। पर हुआ कुछ इसके उलट उसी सिस्टम ने आज इस के भविष्य को अंधकार में ढकेल दिया जी हां लखीमपुर खीरी में यदि आप अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा देने की नियत से किसी प्राइवेट विद्यालय में दाखिला दिलाने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए यहां तैनात शिक्षक आप के मासूम को पीट-पीटकर कभी भी घायल कर सकते हैं।
ताजा मामला ऑक्सफोर्ड स्कूल जोधपुर का है, जहां एक शिक्षक ने बच्चे की इस कदर बेरहमी से पिटाई की जिससे बच्चे के शरीर पर जख्म हुए तो साथ ही बच्चा इतना डर गया कि आज उसे कोई छूता है तो कहता है मुझे मत मारो मुझे मत मारो ऐसा मासूम की आवाज सुन किसी का दिल भी द्रवित हो सकता है।
टंकी के पास बेरहमी से पिटाई कर दी
आपको बता दें थाना फूलबेहड़ क्षेत्र के ग्राम मालपुर के समीप स्थित ऑक्सफोर्ड स्कूल में एक शिक्षक ने छात्र की उस वक्त जमकर पिटाई कर दी जब छात्र प्रार्थना खत्म होने के बाद तुरंत क्लासरूम को चला गया। महज इतने कसूर के चलते शिक्षक का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उसने छात्र को क्लासरूम से बुलवा कर बाहर टंकी के पास बेरहमी से पिटाई कर दी शिक्षक द्वारा की गई पिटाई से छात्र बेहोश हो गया। सूचना पर पहुंचे परिजन अपने मासूम को लेकर घर आए जहां पर पहले तो छात्र का प्राथमिक उपचार कराया गया, लेकिन हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन छात्र को जिला अस्पताल लेकर आए जहां धरती के भगवान ने फिर एक बार संवेदनहीनता की मिसाल पेश करते हुए छात्र को यह कहकर घंटों तक भर्ती नहीं किया कि मामला पुलिस केस है, जब पुलिस जिला अस्पताल पहुंची तो छात्र को भर्ती किया और उपचार जारी किया।
पुलिस को दी सूचना फिर नहीं हुई कोई सुनवाई
बता दें कि छात्र इतना डरा हुआ है कि जब कोई उसे छूने की कोशिश करता है तो वह सिर्फ यही चिल्लाता है मुझे मत मारो मुझे मत मारो। छात्र की ऐसी चीख पुकार सुनकर जिला अस्पताल में मरीज और तीमारदारों की आँखें भी नम हो जाती हैं, वहीं छात्र के मां बाप ने बताया कि उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है जबकि जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर का कहना है कि छात्र बहुत ही डरा हुआ है। इसके चलते उसे भर्ती कर लिया गया है और उपचार किया जा रहा है। फिलहाल प्राइवेट विद्यालयों पर सरकार का अंकुश नजर नहीं आ रहा है। विद्यालय के मालिक फीस के रूप में मोटी रकम वसूलते हैं और छात्रों के साथ इस तरीके की घटनाएं आम होती जा रही हैं। ऐसे में सवाल है कि कैसे पढ़ेगा इंडिया और कैसे बढ़ेगा इंडिया। बहरहाल लखीमपुर खीरी में प्राइवेट विद्यालय की मनमानी जारी है और अधिकारी खामोश हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो