इस बार कई सैलानियों को हुये बाघ के दीदार


Updated: 26 Nov 2018, 10:23:45 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखीमपुर-खीरी. दुधवा टाइगर रिजर्व के द्वार 15 नवम्बर से सैलानियों के लिए खुल जाने के बाद से अभी तक लगभग पांच दर्जन से अधिक सैलानियों को जंगल के राजा बाघ के दीदार हो चुके हैं। जिससे पर्यटकों में रोमांच के साथ ही खुशी का माहौल है। बीते शनिवार को भी लखनऊ के राजभवन कॉलोनी से दुधवा भ्रमण पर आए एक दम्पत्ति का बाघ से सामना हो गया, इतना हीं नहीं बाघ ने लगभग पांच मिनट तक उनकी गाड़ी का पीछा भी किया। जिसका गाड़ी में मौजूद पर्यटकों द्वारा बनाया गया वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखकर लोगों में दुधवा भ्रमण की ललक जाग रही है।

बताते चलें कि दुधवा नेशनल पार्क खुलने के बाद से दस दिनों के भीतर ही सैलानियों को 50-60 बार टाइगर की साइटिंग हो चुकी है। बाघ के दीदार से रोमांचित सैलानियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। सैलानियों ने बाघ देखने के उपरांत अपने रोमांचक अनुभवों को दुधवा के विजिटर रजिस्टर में साझा भी किया है। शुक्रवार को लखनऊ से दुधवा भ्रमण पर आए थे। शनिवार को वह किशनपुर सेंचुरी जंगल के भ्रमण पर निकले, जहां लगभग तीन घंटा भ्रमण के बाद जब वह निराश हो गए तभी सायं साढ़े पांच बजे उन्हें बाघ के दर्शन हो गए। दर्शन भी ऐसे कि बाघ ने उनका पांच मिनट तक पीछा किया, जिस पर दुधवा चालक भागीराम द्वारा सावधानी बरतते हुए गाड़ी को बैक किया जाता रहा। पांच मिनट बाद बाघ जंगल की ओर मुड़ गया तब जाकर सैलानी वापस लौट सके। इस दौरान गाड़ी में बैठे लोगों द्वारा बाघ का वीडियो बनाया गया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पर्यटक ने बताया कि वह इससे पूर्व भी तीन बार दुधवा आ चुके हैं। परंतु बाघ देखने को नहीं मिला था। लेकिन इस बार वह बाघ देखकर काफी रोमाचिंत हंै। उन्होंने इसके लिए विजिटर रजिस्टर पर साझा किया गए अनुभव में पीसीसीएफ एसके उपाध्याय, फील्ड डायरेक्टर रमेश पाण्डेय व डिप्टी डायरेक्टर महावीर कौजलगि को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि वह यह पल जीवन भर नहीं भुला पाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned