scriptतीन भाईयों ने अपने छोटे भाई को मारी गोली, जमीनी विवाद का था मामला | three brother killes his brother for land dispute in lakhimpur kheri | Patrika News

तीन भाईयों ने अपने छोटे भाई को मारी गोली, जमीनी विवाद का था मामला

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jul 21, 2018 08:52:36 am

इस युग मे इंसान धन की चाह में सभी रिश्तों को भूल चुका है।

lakhimpur

तीन भाईयों ने अपने छोटे भाई को मारी गोली, जमीनी विवाद का था मामला

लखीमपुर-खीरी. इस युग मे इंसान धन की चाह में सभी रिश्तों को भूल चुका है। आज स्थिति यह हो गई है। कि जमीन-जायदात के खातिर लोग अपनो का ही खून बहाने में तनिक भी गुरेज नही करते है। कुछ इसी प्रकार का मामला प्रकाश में आया है। जहाँ थाना फूलबेहड़ के गांव लठिया बसहा में जमीन विवाद में बृहस्पतिवार की शाम तीन भाइयों ने अपने बहनोई के साथ मिलकर अपने छोटे भाई 28 वर्षीय मुंशी मौर्या को घेर लिया और उसे गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टर ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया।


जिला अस्पताल में भर्ती मुंशी मौर्या ने बताया कि करीब दो साल पहले मां ने अपने हिस्से की पांच बीघा जमीन उसके नाम बैनामा करा दिया था। इससे उसके भाई नाराज हो गए और विवाद करने लगे। इस पर उसने गांव के बाहर अपना घर बना लिया और पत्नी-बच्चों के साथ रह रहा है। कथित जमीन का अभी वह दाखिल खारिज नहीं करा सका है। मां के मरने के बाद दो महीने पहले भाइयों ने उसके खेत में खड़ी केले की फसल काट ली थी और खेत पर कब्जा कर लिया था। उसने मामले की तहरीर पुलिस को भी दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, बल्कि उस पर ही पुलिस जबरदस्ती सुलह-समझौते का दबाव बनाने लगी थी। बुधवार को उसके भाई राजेश, प्रताप मनोहर आदि ने उसकी हिस्से में लगी बांस की थनियां काट दी। इसको लेकर विवाद हुआ तो तीनों भाइयों में जान से मार देने की धमकी दी। इसकी सूचना भी उसने पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने अनसुनी कर दी। बृहस्पतिवार की शाम करीब साढ़े सात बजे वह गांव से अपने घर वापस पैदल जा रहा था। रास्ते में तीनों भाइयों ने बहनोई रामरत ने के साथ मिलकर उसे घेर लिया और तमंचे से गोली चला दी। गोली लगने से वह लहूलुहान होकर गिर गया। गांव में दहशत व्याप्त हो गई। चीखपुकार पर गांव के कई लोग और पत्नी मौके पर आई। पत्नी और रिश्तेदारों ने उसे लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डाक्टर ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो