scriptUP Crime News: मां की मौत से सदमे में बच्चों ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मत कराना हमारा पोस्टमार्टम | three children in depression after mother demise did suicide | Patrika News

UP Crime News: मां की मौत से सदमे में बच्चों ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मत कराना हमारा पोस्टमार्टम

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jul 11, 2020 03:38:29 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– अवसाद के कारण आत्महत्या का उठाया कदम- मां की मौत के बात नौकरी छोड़ घर पर रहने लगे थे तीनों बच्चे- लोगों से मिलना जुलना भी कर दिया था बंद

UP Crime News: मां की मौत से सदमे में बच्चों ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मत कराना हमारा पोस्टमार्टम

UP Crime News: मां की मौत से सदमे में बच्चों ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मत कराना हमारा पोस्टमार्टम

लखीमपुर खीरी. खीरी के दर कोतवाली के शांति नगर इलाके में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने आत्महत्या कर ली। ये तीनों भाई बहन थे और काफी समय से सदमें में थे। तीनों के आत्महत्या की खबर ने आसपास के लोगों को हिला कर रख दिया। स्थानीय लोगों व पुलिस के अनुसार, तीनों बच्चे अपनी मां की मौत से सदमे में थे। करीब 10 महीने पहले इनकी मां की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही तीनों डिप्रेशन में रहने लगे थे। इस संबंध में एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें तीनों ने कहा है कि वे मां के मरने के गम को भूल नहीं पा रहे हैं। इसलिए वे आत्महत्या कर अपनी जिंदगी खत्म कर रहे हैं। नोट में ये भी लिखा गया है कि उनका पोस्टमार्टम न कराया जाए न ही अखबार में फोटो छपवाई जाए। तीनों अपनी मर्जी से खुदखुशी कर रहे हैं।
शांतिनगर निवासी आदित्य प्रकाश अवस्थी के दो बेटे और एक बेटी थी। बड़ा बेटा नागेश्वर उर्फ गगन (38) बीए, छोटा बेटा विवेक (28) उर्फ छोटू बीकॉम और बेटी प्रीति (30) एमए (अर्थशास्त्र) से कर चुके थे। बड़े बेटे नागेश्वर को पीठ में कुछ परेशानी थी और उसका इलाज चल रहा था। विवेक लखनऊ में नौकरी करता था जबकि प्रीति प्राइवेट स्कूल में शिक्षक थी। सितंबर 2019 में इनकी मां मालता देवी की मौत हो गई थी। मां की मौत के बाद विवेक और प्रीति ने नौकरी छोड़ दी थी और घर पर ही रहने लगे थे। पड़ोसियों ने बताया कि तीनों बच्चे ज्यादा किसी से मिलते जुलते नहीं थे। मां की मौत के बाद उनका घर से निकलना भी लगभग बंद हो गया था। इस बीच उनके पिता आदित्य प्रकाश यूपी एग्रो में इंजीनियर पद से रिटायर हुए और वह भी घर पर रहने लगे। उनका भी किसी के घर पर आना जाना नहीं था।

सदर कोतवाली अजय कुमार मिश्रा के अनुसार, चारों का बाहरी दुनिया से मेल मिलाप बंद हो चुका था। न वे किसी के घर आते जाते थे, न कोई उनके घर आता था। पिता सहित तीनों बच्चों की हालत देख कर लग रहा था कि वे शरीर से काफी कमजोर हो चुके थे। इन सब बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि तीनों बच्चे काफी समय से अवसाद में थे और अंत में उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म कर दी।

तीनों बच्चों की मौत के बाद बुजुर्ग पिता अकेले
तीनों बच्चों की मौत के अब घर में बुजुर्ग पिता अकेले बचे हैं। पड़ोसियों ने ये भी बताया कि आत्महत्या से पहले शुक्रवार सुबह घर से झगड़े की आवाज आ रही थी।

फील्ड यूनिट ने जुटाए साक्ष्य
प्रथम दृष्टया अवसाद से आत्महात्या माना जा रहा है। लेकिन मामले की जांच की जा रही है। सीओ सिटी विजय आनंद ने कहा कि मामले की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना की वजह साफ होगी। उधर,फील्ड यूनिट ने मौके पर कुछ साक्ष्य जुटाए हैं। टीम में शामिल एक्सपर्ट ने तख्त, दरवाजे, स्टूल और फर्श आदि पर मिले निशानों आदि के फारेंसिक साक्ष्य जुटाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो