scriptविद्युत विभाग की घोर लापरवाही के चलते दो कांवड़ियों की मौत, करीब आधा दर्जन घायल | two kawadiya died in accident | Patrika News

विद्युत विभाग की घोर लापरवाही के चलते दो कांवड़ियों की मौत, करीब आधा दर्जन घायल

locationलखीमपुर खेरीPublished: Aug 14, 2018 05:02:15 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

विद्युत विभाग की घोर लापरवाही के चलते दो कांवड़ियों की मौत, करीब आधा दर्जन घायल

raebareli

विद्युत विभाग की घोर लापरवाही के चलते दो कांवड़ियों की मौत, करीब आधा दर्जन घायल

लखीमपुर खीरी. हैदराबाद थाना क्षेत्र में कावड़ लेकर आ रही ट्रैक्टर ट्राली में बिजली की लाइन छूने से दो कावड़ियों की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए, जिससे मौके पर चारों चरफ चीख पुकार मच गयी। जानकारी के अनुसार आज सुबह ट्रैक्टर व ट्राली से कांवड़ियों का करीब 40 सदस्यीय दल शाहजहांपुर की तरफ से कांवड़ लेकर गोला शिव मंदिर आ रहा था। तभी गोला मोहम्मदी मार्ग पर धिरावां स्थिति ईंट भट्ठे के पास ट्राली को साइड में लगाते समय ऊपर से निकली 11000 बोल्टेज की निकली बिजली लाइन के ढीले तार ट्राली में बंधे हार्न में छू जाने से विद्युत का प्रवाह ट्राली पर होने लगा।जिससे ट्राली पर सवार बब्लू 35 पुत्र हरपाल व अंकुल 21 पुत्र राकेश निवासी ग्राम अरूआ खान पुर थाना कांट जनपद शाहजहांपुर की झुलसने से मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि बिनोद 30 ,राहुल 25 , राजा 22 ,विष्णु , महेश निवासी गण पता उपरोक्त्त, आलोक ,प्रमोद निवासी गण जमुनियां खानपुर थाना कांट शाहजहांपुर घायल हो गये। सूचना पर तत्काल पहुंचे एसओ हैदराबाद सतेन्द्र कुमार सिंह की टीम ने घायलों को अस्पताल भेजा तथा शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।
उक्त घटना में विद्युत विभाग की लापरवाही

विद्युत विभाग की लापरवाही का मामला कोई नया नहीं है। इस तरह के आरोप विद्युत विभाग पर हमेशा ही लगे है, परन्तु इस घटना में दो कांवड़ियों की मौत हुई है और करीब आधा दर्जन घायल भी जिनका इलाज चल रहा है अगर समय रहते विद्युत अधिकारियों ने लाइन के झुलते तारों को सही करा दिया होता तो शायद यह घटना नहीं घटती।
डीएम साहब गोला हाइडील के अधिकारियों के कानो की जूं तक नही रेंगती

गोला मोहम्मदी फिडर पर आऐ दिन विद्युत उपभोक्ताओं के द्वारा दर्जनों शिकायतें जाती है पर अधिकारी उन शिकायतों को ठंडे बस्ते में डाल देते है जिसका उदाहरण आपके सामने है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो