सफेदपोश नेताओं के संरक्षण में तालाबों पर भू-माफिया कर रहे कब्जा

एसडीएम सदर ने तालाब से हटवाया अवैध कब्जा.

By:

Published: 03 Jan 2019, 09:44 PM IST

लखीमपुर-खीरी। भू-माफियाआंे पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार काफी सजग दिखाई दे रही है। अवैध कब्जों पर रोकथाम के लिए सरकार ने एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स का गठन किया है, लेकिन खीरी में कुछ सफेद पोश नेताओं के संरक्षण में भू-माफिया अवैध कब्जा करने से बाज नहीं रहे है। ऐसा ही मामला गुरूवार को प्रकाश में आया है। एसडीएम सदर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि तालाब पर कब्जे की जानकारी मिली थी वहां पर पाटने का कार्य रुकवा दिया गया तालाब से मिट्टी निकाल कर तालाब का सौन्दर्यीकरण भी किया जाएगा।

हम बात कर रहे हैं, देवकली रोड पर गाटा संख्या 276 तालाब पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर डाला। माफियाओं ने बाकायदा आधे से ज्यादा तालाब को पाट भी डाला। भू माफियाओं को इतना भी नहीं पता कि सुप्रीम कोर्ट का सख्त निर्देश है कि तालाब को नहीं पाटा जाएगा, नहीं उसको बेचा जाएगा। तालाब-तालाब के स्वरूप में ही रहेगा। सवाल इस बात का है आखिर तालाब जब गाटा संख्या में दर्ज है इन लोगों को किसने अनुमति दे दी।

इस सम्बंध में जब एसडीएम सदर अरुण कुमार सिंह से जानकारी चाही गयी तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर तालाब पाॅट रहे लोगों को खदेड़ा। आनन-फानन में जेसीबी मंगवा कर तालाब से मिट्टी निकलवाई तालाब पर कब्जा करने पर दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की बात कही। एसडीएम सदर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि तालाब पर कब्जे की जानकारी मिली थी वहां पर पाटने का कार्य रुकवा दिया गया तालाब से मिट्टी निकाल कर तालाब का सौन्दर्यीकरण भी किया जाएगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned