पंडित सियाराम मिश्र की प्रतिमा का अनावरण

पंडित सियाराम मिश्र की प्रतिमा का अनावरण
Minister Suresh Khanna

Shatrudhan Gupta | Publish: Oct, 15 2017 10:38:05 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पंडित सियाराम मिश्र की स्मृति में उनकी प्रतिमा का अनावरण संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना की मौजूदगी में हुआ।

लखीमपुर खीरी. नगर पालिका परिषद प्रांगण में पंडित सियाराम मिश्र की स्मृति में उनकी प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना की मौजूदगी में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में शहर के नामी गिरामी कवियों, साहित्यकारों, रचनाकारों को सम्मानित किया गया।

सूबे के संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने शनिवार देर रात्रि पालिका परिषद के प्रांगण में पंडित सियाराम मिश्र की आदमकद प्रतिमा का धूमधाम व बाजे गाजे के साथ अनावरण किया। इस मौके पर शहर के तमाम ब्राम्हण समाज के लोग व मिश्र जी के परिवार के सदस्यगण मौजूद रहे। प्रतिमा अनावरण के बाद क्षेत्रीय विधायक अरविंद गिरि, पलिया विधायक रोमी साहनी ने विकास मंत्री के साथ मिलकर शहर के नामचीन शायरों, कवियों, साहित्यकारों को स्मृति चिहन व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। सम्मान पाकर गदगद हुए साहित्यकारों ने इस कार्यक्रम को अपनी काव्य प्रतिभा के प्रति अभूतपूर्व सम्मान की संज्ञा से नवाजा।

विधायक रोमी साहनी के आवास पर पत्रकार वार्ता में मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रधानमंत्री मोदी की दो वर्ष पुरानी तमाम योजनाओं का ठीकरा प्रदेश की पूर्व सरकार पर फोड़ते हुए एक वर्ष में पुनः सबकुछ सही करने की मंशा जताई। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के जरिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। इसके बाद पब्लिक इंटर कॉलेज में आयोजित कवि सम्मेलन के मंच पर शहर के विकास के लिए कुछ बिंदुओं पर जब क्षेत्रीय विधायक अरविंद गिरि ने अपने सुझाव व प्रस्ताव पढ़कर सुनाए तो पंडाल तालियों से गड़गड़ा उठा।

नगर विकास मंत्री ने भी एक मिनट की देर किए बगैर मंच पर आकर सौगातों का पिटारा खोलते हुए शहर को डा. मूलचंद्र मिश्रा की स्मृति में सतौती ताल पर पार्क की स्थापना के लिए 88 लाख रुपये तो पालिका परिसर में अधूरे पड़े प्रेक्षागृह के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये स्वीकृत किए। वहीं शहर को रिंग रोड, वन चेतना केंद्र के लिए भी भरपूर सहयोग करने की सहमति व्यक्त की। इससे पहले कवि सम्मेलन के मंच पर पहुंचे नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना काे माल्यार्पण कर व स्मृति चिन्ह, मुकुट से सम्मानित किया गया। संसदीय मंत्री सुरेश खन्ना के आगमन को लेकर कस्बे वासियो में सुबह से काफी उत्सुकता थी। साथ ही उनके कस्बे में आगमन के बाद छोटी काशी में विकास को लेकर जो उमीद थी। उसे भी संसदीय मंत्री द्वारा पूरा किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned