scriptसीएम के औचक निरीक्षण से मची खलबली, राजापुर मंडी समेत तीन क्रय केंद्रों का किया निरीक्षण | up cm yogi aditynath visited lakhimpur kheri up hindi news | Patrika News

सीएम के औचक निरीक्षण से मची खलबली, राजापुर मंडी समेत तीन क्रय केंद्रों का किया निरीक्षण

locationलखीमपुर खेरीPublished: Apr 23, 2018 10:01:28 am

किसानों ने कुछ समस्याएं रखीं जिनका मुख्यमंत्री ने शीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

lakhimpur kheri

लखीमपुर-खीरी. शहर में सुबह से सब-कुछ सामान्य था पर जैसे ही दोपहर हुई अचानक अफरा-तफरी मच गई, सड़कें साफ होने लगीं, बाहर से पुलिस फोर्स पहुंचने लगा। जगह-जगह बावर्दी पुलिस खड़ी दिखाई दी। डीसी रोड पर रूट डायवर्जन कर दिया गया। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर हो क्या रहा है। हां मन में यह जरूर घुमड़ रहा था कि शायद कोई आ रहा है। कौन आ रहा है यह तो पता नहीं पर आ कोई बड़े स्तर का रहा है। घंटे-दो घंटे बाद इसका जवाब तब मिला जब आसमान से तेज आवाज करता हुआ हेलीकाप्टर घड़घड़ाता हुआ पुलिस लाइन में बने हैलीपैड पर उतरा। सांसद, विधायक और जिलाध्यक्ष समेत कई लोग हेलीकाप्टर के करीब पहुंचे। हेलीकाप्टर उतरते ही सुरक्षा गार्डों ने पोजीशन ले ली। इसके बाद जो शख्स उतरा उसे लोग देखते ही रह गए। यह शख्स कोई और नहीं बल्कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ थे।


हेलीकाप्टर से उतरते ही गार्ड ने उन्हें सलामी दी। इसके बाद वह मौके पर मौजूद भाजपा नेताओं से मिलने पहुंचे। धौरहरा सांसद रेखा वर्मा व जिलाध्यक्ष शरद बाजपेई समेत कई अन्य भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। मुलाकात के बाद वह अपनी काफिले के साथ सीधे राजापुर मंडी समिति पहुंचे। यहां उन्होंने तीन क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मंडी समिति में यथा एफसीआई, विपणन शाखा और पीसीएफ के क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने क्रय केंद्रों पर उपलब्घ सुविधाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि किसानों के लिए छाया और पीने के पानी की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। किसानों के लिए उपलब्घ करायी गयी मूलभूत सुविधाओं के बारे में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि किसानों के गेहूं की खरीद अधिक से अधिक की जाय। उन्होंने क्रय केंद्रों पर बोरों की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी हासिल मुख्यमंत्री ने संतोष जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए गेहूं खरीद को लेकर कोई कोताही न बरती जाए। अधिकारी खरीद का निरीक्षण करते रहे। इस दौरान उन्होंने मौजूद किसानों से भी बातचीत की और खरीद को लेकर आ रही समस्याओं के संबंध में भी पूछा। किसानों ने कुछ समस्याएं रखीं जिनका मुख्यमंत्री ने शीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन दिया।


तत्पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैमहरा गन्ना सेंटर का औचक निरीक्षण किया औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां किसान सिपाही लाल पुत्र चंदीदीन निवासी ग्राम देवरिया इनकी पहले से गन्ने से भरी ट्राली को पुनः मुख्यमंत्री जी ने उसकी जांच करायी जो सही पायी गयी। उसके पश्चात गाड़ी हटवाकर कांटे पर दो कुंतल का बांट रखवाकर पुनः गन्ने का वजन करवाकर देखा जो सही पाया गया। इस मौके पर सांसद अजय मिश्र टेनी, धौरहरा सांसद अरूण रेखा वर्मा, विधायक मंजू त्यागी, बाला प्रसाद अवस्थी, अरविंद गिरि, सौरभ सिंह सोनू, रोमी साहनी, जिला पंचायत अध्यक्ष सुमन नरेंद्र सिंह, जनप्रतिनिधिगण, इस मौके पर लखनऊ से आये प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अधिकारी कर्मचारी और कृषकगण उपस्थित रहे।

दहशत और उम्मीदों का चला दौर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के औचक निरीक्षण का पता चलते ही शहर के सभी विभागों में हड़कम्प मच गया। सीएम आ तो रहे हैं पर वह क्या करने आ रहे हैं इसकी जानकारी किसी को नहीं था। एक तरफ प्रशासन उनकी सुरक्षा आदि को लेकर मुस्तैदी दिखा रहा था तो योगी के मूड से वाकिफ अन्य विभाग के अधिकारी अपने विभागों में भी कोई कमी न रहने देने की जद्दोजहद में लगे थे। स्वास्थ्य विभाग, विकास भवन व डीआईओएस आफिस सहित अन्य जगहों पर सीएम के औचक निरीक्षण को लेकर हड़कम्प दिखा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो