script

शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई पुलिस भर्ती परीक्षा, दोनों पलियों मेें डीएम-एसपी ने लिया परीक्षा केन्द्रों का जायज

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jan 27, 2019 09:13:18 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती के लिए रविवार को जिले के पांच केन्द्रों पर दो पालियों में शांति एवं निष्पक्ष ढंग से परीक्षाएं सम्पन्न हुई।

Police bharti

Police bharti

लखीमपुर-खीरी. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती के लिए रविवार को जिले के पांच केन्द्रों पर दो पालियों में शांति एवं निष्पक्ष ढंग से परीक्षाएं सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक पूनम ने दोनों पालियों में सभी परीक्षा केन्द्रों में जाकर परीक्षा का जायजा लिया और केन्द्र प्रभारियों एवं तैनात मजिस्ट्रेट को नकल विहिन परीक्षा कराने के निर्देश दिए।
जिले में अजमानी इंटरनेशनल स्कूल, रायल प्रूडेन्स डिग्री कालेज, कुंवर खुशवक्तराय बालिका इण्टर कालेज, ग्रीन फील्ड एकेडमी और नवभारत पब्लिक इण्टर कालेज में दो पालियों में परीक्षायें करायी गई। सभी परीक्षा केन्द्रों के लिए जिलाधिकारी ने अलग-अलग मैजिस्ट्रेट तैनात किए थे। एक मैजिस्ट्रेट रिजर्व में भी तैनात किया गया था। डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह और एसपी पूनम ने परीक्षा केन्द्रों पर जाकर सीसीटीवी के कंट्रोलरूम से भी सभी कक्षों का जायजा लिया।
कल भी जारी रहेगी परीक्षा-

यह परीक्षा कल भी दो पालियों में जारी रहेगी। एसपी द्वारा जारी किए गए प्रेसनोट के मुताबिक रविवार को प्रथम पाली में सभी केंद्रों पर शामिल होने वाले कुल 4872 अभ्यर्थियों में से 4027 अभ्यर्थी उपस्थित रहे तथा 845 अनुपस्थित रहे। प्रत्येक केंद्र पर निष्पक्षता व शान्ति-व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु एक-एक क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में पर्याप्त संख्या में निरीक्षक, उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी व आरक्षियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिनके द्वारा परीक्षा के दौरान मुस्तैद रहकर सतर्क दृष्टि रखते हुए प्रथम पाली की परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराई गई।

ट्रेंडिंग वीडियो