scriptनशा तस्करों की अब खैर नहीं, कसी जायेगी नकेल | up police strike on Drug smugglers | Patrika News

नशा तस्करों की अब खैर नहीं, कसी जायेगी नकेल

locationलखीमपुर खेरीPublished: Oct 24, 2019 11:27:29 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

नशा तस्करों की अब खैर नहीं, कसी जायेगी नकेल

up police

एक पुराने मामले में उनसे जब वकील साहब ने सवाल पूछ दिया तो वो घबरा कर वहीं मुर्छा खा गये

लखीमपुर खीरी. जिले के नोडल अधिकारी बनाये गए एडीजी एसके माथुर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने जिले का निरीक्षण व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उसमें यह निष्कर्ष निकला कि जिले में अपराध काफी हद तक नियंत्रित है। छुटपुट घटनाओं पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है।
उन्होंने बताया कि आज पुलिस लाइन का निरक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस लाइन की साफ-सफाई हथियारों का रखा-रखाव ठीक मिला। कुछ बैरिके काफी जर्जर है। उनमें पानी की भी दिक्कतें है। जिसके लिये शासन को रिपोर्ट भेजी जायेगी। जिससे उनके दुरुस्ती करण के लिए फंड प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी है। कि जनता में पुलिस की छवि अच्छी हो। इसके लिये थाने पर आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। साथ ही उनकी समस्याओं का निस्तारण करना चाहिये।
उन्होंने बताया कि आज उनके द्वारा जिले के एक थाने का निरीक्षण करना था। लेकिन यह नही बताया गया। कि किसी थाने का निरक्षण करना है। उन्होंने पसगवां थाने का औचक निरीक्षण किया। थाने में सब बेहतर मिला। इसके बाद उन्होंने इसी थाना क्षेत्र के एक गांव का भी निरीक्षण किया। जहां के लोगों से बातचीत की तथा उनसे पुलिस का सहयोग करने की अपील की। एडीजी ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर चेकिंग का दायरा और बढ़ाया जाये। इसके लिये बॉर्डर पर तैनात तमाम एजेंसियों को सक्रिय रहने की आवश्यकता है। जिससे तस्करो पर नियंत्रण लगाया जा सके। साथ ही बॉर्डर के आसपास रहने वाले लोगों का सत्यापन भी कराया जाये।

ट्रेंडिंग वीडियो