scriptगर्मी का सेहत पर बुरा असर, अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या | up weather hot temperature effect on health | Patrika News

गर्मी का सेहत पर बुरा असर, अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 15, 2019 06:05:25 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

बदलते मौसम में अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है

hospital

गर्मी का सेहत पर बुरा असर, अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या

लखीमपुर खीरी. जिला अस्पताल में बुखार से बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी पीड़ित हैं। मेडिकल वार्ड में बढ़ रहे मरीज इस बात का प्रमाण हैं कि तेजी से बुखार पैर पसार रहा है। जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में मंगलवार को काफी भीड़ दिखाई दी। पूरा मेडिकल वार्ड मरीजों से भरा था। मेडिकल वार्ड में भर्ती रामजीवन (38) राजेश्वर सिंह (54) महादेव प्रसाद (65), दुर्गा देवी (45) अमन (22) आदि 15 मरीज भर्ती हैं। जबकि उधर आईसीयू वार्ड में एक 10 साल की बच्ची को एइएस के चलते भर्ती कराया गया है।
गर्मी का असर सेहत पर

ये मरीज जिला मुख्यालय के स्थानीय मुहल्लों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के भी हैं। मौसम का बढ़ता पारा जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ा रहा है। गर्मी के इस मौसम में जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में मरीजों का आना जारी है। स्थितियां ये हैं कि अब अगर मरीजों की भीड़ बढ़ी तो उन्हें जमीन पर भर्ती करना पड़ेगा क्योंकि मेडिकल वार्ड में 30 से ज्यादा बेड नहीं हैं। चिकित्सकों के मुताबिक मरीजों पर धूप का असर है। घर से बाहर धूप लू से बचाव की जरूरत है। चिकित्सकों का कहना है कि यह साधारण बुखार है लेकिन फिर भी लापरवाही भारी पर सकती है। इसलिए सावधानी की जरूरत है। बच्चा वार्ड में डायरिया के पीड़ित पांच बच्चे और भर्ती किए गए हैं। जबकि एक ब्च्ची फिजा (10) निघासन को एइएस के चलते आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो