पति से परेशान पत्नी ने दुमुह बच्चे सहित फाँसी लगाई

Ashish Pandey

Publish: Sep, 17 2017 10:31:48 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 10:42:48 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
पति से परेशान पत्नी ने दुमुह बच्चे सहित फाँसी लगाई

मामले में महिला के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

लखीमपुर खीरी। धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम देवीपुरवा में रविवार को दोपहर में एक महिला ने पहले अपने ढाई साल के बच्चे को साड़ी के फंदे से लटकाया, फिर खुद भी फांसी लगा ली। सूचना पर पहुँची पुलिस ने दोनों शवों को उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेज दिया। घटना के वक्त पूरा परिवार खेतों पर काम करने गया था। मामले में महिला के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

देवीपुरवा गांव निवासी रामधीन लोध की पत्नी सुधा (22) ने घर के टीन शेड वाले कमरे में रविवार दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे पहले अपने ढाई साल के बच्चे विकास के गले में साड़ी का फंदा बना कर कड़ी से लटका दिया और फिर दूसरी साड़ी के फंदे से खुद फांसी लगाकर जान दे दी। इसके बाद एक बजे खेत से लौटी उसकी जेठानी ने जब दोनों के शव कमरे में फांसी पर लटकते देखा तो सूचना खेतों में काम कर रहे ससुर अशर्फी लाल सहित अपने पति को दी। इसके बाद परिवार के सभी लोग घर पहुंचे और सुधा के मायके सूचना दी। सूचना पर पहुंचे सुधा के भाई राजकुमार ने उसके पति पर प्रताड़ना व दहेज हत्या का आरोप लगाया है। राजकुमार के मुताबिक सुधा का पति रामधीन आवारा गर्दी करता था। ज्यादातर वह घर से बाहर रहता था। घर में राशन है या नहीं, इसकी भी उसे फिक्र न थी। जब सुधा उससे कुछ मांगती, तो वह उसे मारता पीटता था। बीते गुरुवार को रामधीन ने सुधा को मारापीटा था और घर से निकालने की धमकी दी थी। जब राजकुमार ने आकर मना किया तो रामधीन ने उस पर भी हाथ उठाया था और सुधा को तलाक देने की धमकी भी दी थी। कोतवाल बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जो तहरीर मिलेगी, उसके हिसाब से मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
आखिर एक माँ को अपने दुमुहे बच्चे को फाँसी लगाने की नौबत कैसे आई। हालांकि इस बात की पुष्टि मृतका के परिजनों ने पहले ही कर दी। लेकिन पुलिस को मा-बेटे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। पोस्टमार्टम रिपार्ट आने के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पायेगी कि मामला हत्या का है या आत्महत्या।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned