scriptसास को चाहिए थी बड़ी गाड़ी अौर पैसा, नहीं मिला तो बहू के साथ कर डाला ये खौफनाक काम | women murdered due to dowry | Patrika News

सास को चाहिए थी बड़ी गाड़ी अौर पैसा, नहीं मिला तो बहू के साथ कर डाला ये खौफनाक काम

locationललितपुरPublished: Sep 22, 2018 06:00:44 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

सास को चाहिए थी बड़ी गाड़ी अौर पैसा, नहीं मिला तो बहू के साथ कर डाला ये खौफनाक काम

crime

सास को चाहिए थी बड़ी गाड़ी अौर पैसा, नहीं मिला तो बहू के साथ कर डाला ये खौफनाक काम

ललितपुर. हमारी भारतीय संस्कृति में महिलाओं को एक बहुत ही उच्च स्थान दिया गया है। महिलाओं की पूजा देवी के रूप में की जाती है मगर इस समाज में आज भी कुछ ऐसे राक्षस है जो महिलाओं की इज्जत ना करते हुए शादी के बाद उनसे दहेज की मांग करते हैं और मांग पूरी ना होने पर उन महिलाओं को तरह-तरह की यातनाएं देकर उन्हें प्रताड़ित करते है। जबकि कानून में प्रावधान है कि दहेज लेना और देना दोनों ही कानूनी अपराध है इसके बावजूद दहेज लालची दहेज के लिए देवी जैसी महिलाओं को प्रताड़ित करने में लगे हुए है ।
ऐसा ही एक दहेज प्रताड़ना मामला थाना मडावरा के अंतर्गत ग्राम बछरावनी में सामने आया है जिसे सुनकर अच्छे अच्छों का कलेजा दहिल जाएगा। जिसके सम्बन्ध में मध्य प्रदेश के सागर जनपद अंतर्गत थाना बरायण के ग्राम हिंडोल निवासी भरत सिंह पुत्र हाकिम सिंह ने थाना मडावरा पुलिस को एक तहरीर देकर अवगत कराया कि उसने अपनी बहन विधिता की शादी बड़ी ही धूमधाम हिंदू रीति-रिवाज से ग्राम बछरावनी निवासी धर्मपाल के पुत्र राघवेंद्र सिंह से की थी।

मगर शादी के बाद से ही मेरी बहन के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए लगातार परेशान कर रहे थे वह अतिरिक्त दहेज में नगदी एक लाख रुपया तथा एक मारुति कार मांग रहे थे जिसे पूरी कर पाना हमारे बस की बात नहीं थी। जिसको कई बार मेरी बहन ने हम लोगों से कहा और जब हम ने उनकी मांग पूरी करने से इंकार कर दिया तो उन्होंने मेरी बहन के साथ दहेज प्रताड़ना के रूप में तरह-तरह की यातनाएं दी मारपीट की और एक दिन दहेज उत्पीड़न करते हुए राघवेंद्र के साथ 7 ससुराली व्यक्तियों ने मिलकर मेरी बहन की हाथ पैर छाती गला तथा चेहरा गंभीर रूप से जला दिया और जब इतनी से उनका जी नहीं भरा तो उन्होंने उसे जान से मार देने की धमकी भी दी। थाना मडावरा पुलिस ने पीड़ित भाई की तहरीर के आधार पर राक्षस लोभी लालची ससुराल वालों के खिलाफ 498ए 323 506 और 3 /4 दहेज प्रताड़ना अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर कार्रवाई की है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो