scriptआकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की मौत तीन गंभीर रूप से घायल, 13 बकरियां भी झुलसी | 2 killed 3 seriously injured 13 goats also scorched due to lightining | Patrika News

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की मौत तीन गंभीर रूप से घायल, 13 बकरियां भी झुलसी

locationललितपुरPublished: Sep 22, 2021 05:29:47 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

2 killed 3 seriously injured 13 goats also scorched due to lightining- जनपद में मंगलवार का दिन अमंगल साबित हुआ। अलग-अलग स्थानों पर खराब मौसम के चलते गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला और एक किशोरी की मौत हो गई। पहली घटना थाना बानपुर अन्तर्गत ग्राम दैलवारा की है।

2 killed 3 seriously injured 13 goats also scorched due to lightining

2 killed 3 seriously injured 13 goats also scorched due to lightining

ललितपुर. 2 killed 3 seriously injured 13 goats also scorched due to lightining. जनपद में मंगलवार का दिन अमंगल साबित हुआ। अलग-अलग स्थानों पर खराब मौसम के चलते गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला और एक किशोरी की मौत हो गई। पहली घटना थाना बानपुर अन्तर्गत ग्राम दैलवारा की है। जहां की निवासी गनेशी पाल (36) अपनी पुत्री मोनिका पाल (14) के साथ मंगलवार को दोपहर में खेत पर फसल काटने के लिए गई थी, तभी अचानक तेज बारिश होने लगी। वे लोग घर के लिए खेत से निकले ही थे कि रास्ते में तेज गड़गड़ाहट के साथ अचानक आकाशीय बिजली उनके ऊपर आ गिरी। जिसके चलते वह दोनों मां-बेटी झुलस गयीं। आस-पास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्हें लेकर इलाज के लिए जिला अस्पताल ला रहे थे कि रास्ते में मोनिका की मौत हो गयी। इधर गनेशी की हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
दूसरी घटना में कोतवाली तालबेहट क्षेत्र के ग्राम करेंगा निवासी आनंद पुरोहित के खेत में उर्द की फसल काटने के लिए गांव की ही फूलवती सहरिया (37) उसका पति रमलू सहरिया (40) वर्ष के अलावा आनंद पुरोहित (38) व एक दर्जन मजदूरों के साथ उर्द की फसल काट रहे थे। तभी आकाशीय बिजली उन पर आ गिरी, इस घटना में तीनों झुलस गये। उन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तालबेहट लाया गया, जहां चिकित्सकों ने फूलवती को मृत घोषित कर दिया। वहीं रमलू व शिवचरन को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया। इसके साथ ही तीसरी घटना ग्राम दैलवारा व ग्राम हुसंगा में घटी। जहां के जंगल में करीब तीन बजे आकाशीय बिजली गिरने के चलते महुआ के पेड़ के नीचे ग्राम दैलवारा निवासी मक्खन लोधी की 5 बकरियां, चिमन अहिवार की 2 बकरियां व ग्राम हुसंगा निवासी सबदल की 6 बकरियों की मौके पर मौत हो गयी। सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार ललित पाण्डेय ने बताया कि फूलवती नामक महिला की आकाशीय बिजली गिरने के चलते मौत हुई है, वहीं उसका पति व एक अन्य युवक झुलस गये, उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। आकाशीय बिजली से हुई मौत के बाद परिवारों में कोहराम की स्थिति उतपन्न हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस व लेखपाल ने कागजी कार्रवाई पूर्ण करने के बाद मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो