एक ही परिवार के 4 बच्चों की हुई मौत, परिवार ने लगाया यह आरोप

- एक ही परिवार के मासूम बच्चों की मौत से परिवार में मचा कोहराम, गांव में छाया मातम
- परिजनों ने लगाया बच्चों की हत्या कर शव खदान में फेंकने का आरोप

By: Abhishek Gupta

Published: 20 Oct 2020, 09:33 PM IST

ललितपुर. पानी से भरी खदान में खेलते समय एक ही परिवार के चार बच्चे अचानक गिर गए जिससे उनकी मौत हो गई। सूचना पर परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने पानी से चारों को खदान से बाहर निकाला। ग्रामीणों की सूचना पर एसडीएम तालबेहट और सीओ तालबेहट प्रशासनिक और पुलिस अमला के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सभी बच्चों को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेहट भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मासूम बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया तो गांव में मातम छा गया। पुलिस ने सभी बच्चों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया है।

ये भी पढ़ें- अब लखनऊ में टीआरपी घोटाला, दर्ज हुई एफआईआर

ऐसे हुई मौत-

घटना थाना पूराकला क्षेत्र के ग्राम झांवर के मजरा मालेरा की है। ग्राम झाबर के मजरा मातेरा निवासी संतोष प्रजापति के पुत्र अरविंद (8), नरेंद्र (7) तथा सन्तोष के भाई मुकुन्दी प्रजापति के पुत्र रविन्द्र (14) तथा ब्रजेन्द्र (12) दोपहर करीब 3 बजे गांव के पास बने पोंड में खेलते खेलते जानवरों को देखने गए थे। चारों बच्चे जब काफी देर तक घर नहीं पहुंचे। तो परिजनों ने उनकी खोजबीन की। उन्हें खदान के पास चारों बच्चों की चप्पलें व कपड़े मिले। गांव वालों ने पानी में उनकी खोजबीन की, तो चारों बच्चे उसी में डूबे मिले। उन्हें निकाल कर अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतक बच्चों के परिजनों और गांव वालों में कोहराम मचा हुआ था।

ये भी पढ़ें- यूपी मंत्री ने लड़कियों के लिए कहा- सभी चाकू रखें और जरूरत पड़े तो कर दें वार, बाकी...

परिजनों ने हत्या कर फेंकने का लगाया आरोप:-

मृतक बच्चों के परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर जमीन के विवाद को लेकर बच्चों की हत्या कर पानी में फेंकने का आरोप लगाया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने बताया कि चार बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है। पुलिस द्वारा मामले की तफ्तीश की जा रही है, जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे कार्यवाही की जाएगी।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned