scriptललितपुर में आंधी और बिजली गिरने से हादसा: एक मछुआरे की मौत, छह महिलाएं झुलसीं | Patrika News
ललितपुर

ललितपुर में आंधी और बिजली गिरने से हादसा: एक मछुआरे की मौत, छह महिलाएं झुलसीं

मंगलवार को ललितपुर में अचानक मौसम बिगड़ गया और तेज हवाओं के साथ तूफान और बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई।

ललितपुरJun 19, 2024 / 09:39 am

Ramnaresh Yadav

ललितपुर में आंधी और बिजली गिरने से हादसा: एक मछुआरे की मौत, छह महिलाएं झुलसीं

एक मछुआरे की मौत, छह महिलाएं झुलसीं

Storm in Lalitpur: मंगलवार को ललितपुर में अचानक मौसम बदल गया और तेज हवाएं आंधी के रूप में आने लगीं। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से छह महिलाएं झुलस गईं। वहीं, सजनाम बांध में तेज आंधी तूफान के चलते एक स्टीमर पलट गई। स्टीमर में सवार तीन मछुआरे पानी में डूब गए, जिनमें से एक की मौत हो गई। दो मछुआरे किसी तरह तैरकर बाहर निकल आए।

मछुआरे की मौत:

थाना नाराहट के ग्राम कलरव निवासी 24 वर्षीय केहर बरार अपने दो साथियों के साथ सजनाम बांध में मछली पकड़ने के लिए स्टीमर से गया था। जब वह बीच बांध में स्टीमर में बैठकर मछली पकड़ रहा था, तभी अचानक तेज हवाएं और आंधी तूफान आ गया। पानी की लहरों में स्टीमर असंतुलित होकर पलट गया। स्टीमर में सवार केहर सहित तीनों लोग डूब गए।
दो लोगों ने तैरकर जान बचा ली, लेकिन केहर पानी में डूब गया। घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद बांध से उसे खोज कर बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

महिलाएं झुलसीं:

वहीं, दूसरी ओर मंगलवार की शाम थाना जखौरा के ग्राम लखनपुरा में आकाशीय बिजली गिरने से एक झोपड़ी में बैठी 6 महिलाएं झुलस गईं। झुलसीं महिलाओं में तेजकुंवर पत्नी विष्णु यादव (35 वर्ष), पुक्खन पत्नी महेश यादव (50 वर्ष), राजाबेटी पत्नी पम्मा रैकवार (50 वर्ष), शिवकली पत्नी अच्छेलाल यादव (50 वर्ष) शामिल हैं।
जिला चिकित्सालय में घायल महिलाओं के परिजनों ने बताया कि ग्राम लखनपुरा निवासी रामनरेश पुत्र लाखन सिंह यादव की सांप के डंसने से मंगलवार को मौत हो गई थी। सभी महिलाएं उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लखनपुरा आई थीं।

Hindi News/ Lalitpur / ललितपुर में आंधी और बिजली गिरने से हादसा: एक मछुआरे की मौत, छह महिलाएं झुलसीं

ट्रेंडिंग वीडियो