scriptAdministration's strict action on illegal miners | अवैध खनन कर्ताओं पर चला प्रशासन का डंडा | Patrika News

अवैध खनन कर्ताओं पर चला प्रशासन का डंडा

थाना नाराहट क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रीछपुरा में ग्राम कलौथरा निवासी कुछ स्थानीय दबंग प्रबृत्ति के अवैध खननकर्ता शैलेंद्र यादव पुत्र प्रीतम यादव अपने पिंक तथाकथित साथियों के साथ जेसीबी मशीन के माध्यम से जमीन का सीना चीरकर उसमें से चुराई गई लॉजिक विमण का अबैध व्यापार किया जा रहा था।

ललितपुर

Published: June 12, 2022 05:32:20 pm

जनपद में चौतरफा अवैध खनन चल रहा है जिसकी वीडियो फोटो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं । अवैध खनन कर्ताओं के हौसले इतने बुलंद है कि वह दिनदहाड़े अवैध खनन का कारोबार संचालित कर रहे हैं और अपनी जेबें भर रहे हैं। लेकिन जनपद के आला अधिकारी और संबंधित अधिकारी अपने कानों में रुई ठूंस कर बैठे हैं ताकि आवाज उनके कानों तक ना पहुंचे या फिर दूसरे शब्दों में यह कहा जा सकता है कि वह जानबूझकर ऐसे मामलों में अनजान बन रहे हैं। हालांकि एक मामले में खनिज अधिकारी द्वारा कार्यवाही की गई। अवैध खनन की शिकायत पर तीन खनन कर्ताओं के खिलाफ मामला भी पंजीकृत कराया गया। थाना नाराहट क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रीछपुरा में ग्राम कलौथरा निवासी कुछ स्थानीय दबंग प्रबृत्ति के अवैध खननकर्ता शैलेंद्र यादव पुत्र प्रीतम यादव अपने पिंक तथाकथित साथियों के साथ जेसीबी मशीन के माध्यम से जमीन का सीना चीरकर उसमें से चुराई गई लॉजिक विमण का अबैध व्यापार किया जा रहा था।
yogi_sarkar.jpg
Yogi Adityanath
संपत्ति को भी नुकसान

इसके साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया जा रहा था इसकी सूचना जब खान अधिकारी शशांक शर्मा को मिली तो उन्होंने कार्यवाही करते हुए आरोपियों के खिलाफ उक्त मामले में थाना नारायण पुलिस को तहरीर देकर पूरे मामले से अवगत कराया। थाना नाराहट पुलिस ने थाना अधिकारी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ 379 413 तथा 4/21 खान खनिज अधिनियम तथा 3/4 सार्वजनिक संपत्ति निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
यह भी पढ़ें - हिंसा मे लिप्त किसी भी अपराधी को नही बख्शा जायेगा : संजय सिंह गंगवार

गौरतलब है कि जनपद में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर बेखौफ अवैध खनन का कारोबार चल रहा है। अवैध खनन के फोटो वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, इसके बावजूद अधिकारी मामला संज्ञान में नहीं ले रहे हैं। अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली के चलते अवैध खनन कर्ताओं के हौसले इतने बुलंद है कि वह दिन रात अवैध खनन का काला कारोबार कर रहे हैं और जमीन के सीना को छलनी कर रहे हैं, लेकिन अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

JDU ने BJP से गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान, RJD के साथ है प्लान तैयारBihar Political Crisis Live Updates: बिहार में जदयू और भाजपा का गठबंधन टूटा, लालू की बेटी का ट्वीट- 'तेजस्वी भवः बिहार'बिहारः जदयू और भाजपा के बीच तकरार की वो पांच वजहें, जिससे टूटने के कगार पर पहुंची नीतीश कुमार सरकारMaharashtra Cabinet Expansion Live Updates: महाराष्ट्र कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह खत्म, शिवसेना और बीजेपी के 18 विधायकों ने ली शपथकेजरीवाल का दावा- राष्ट्रीय पार्टी बनने से एक कदम दूर है AAP, किसी पार्टी को कैसे मिलता है राष्ट्रीय दल का दर्जा?ताइवान का चीन समेत दुनिया को संदेश: चीन के सैन्य अभ्यास के तुरंत बाद ताइवान ने भी शुरू की Live Fire Artillery Drill, बज गए युद्ध के नगाड़ेकांग्रेस के स्टार प्रचारक मिर्ची बाबा रेप के केस में गिरफ्तार, भाजपा नेताओं से भी संबंध18 से 22 अक्टूबर तक गुजरात के गांधीनगर में दिखाई जाएगी भारत की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी, गुजरात चुनाव से पहले बदली तारीख
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.