scriptनहर किनारे पड़ा मिला बैंक कर्मी का शव, हत्या की जताई जा रही आशंका | Bank employee was murdered in Lalitpur Hindi news | Patrika News

नहर किनारे पड़ा मिला बैंक कर्मी का शव, हत्या की जताई जा रही आशंका

locationललितपुरPublished: Oct 16, 2017 10:34:32 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद के कोतवाली महरौनी के अंतर्गत ग्राम छायन में अजान तिराहा के समीप रविवार सुबह नहर किनारे एक व्यक्ति का शव मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया।

Bank employee was murdered in Lalitpur

ललितपुर. जनपद के कोतवाली महरौनी के अंतर्गत ग्राम छायन में अजान तिराहा के समीप रविवार सुबह नहर किनारे एक व्यक्ति का शव मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया। मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक की जेब से मिले एक कागज के आधार पर पुलिस को शव की शिनाख्त करने में सफलता मिली।
बताया जा रहा है कि मृतक स्टेट बैंक शाखा मडावरा में बतौर फील्ड ऑफीसर पद पर तैनात था। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम छायन के समीप ग्राम अजान की ओर जाने वाले रास्ते पर रविवार सुबह नहर किनारे एक युवक की लाश पड़ी मिली। जब राहगीरों ने इसे देखा तो लोगों में सनसनी फैल गई। घटनास्थल पर अनेक ग्रामीण एकत्रित हो गए लेकिन मृतक को पहचान नहीं सका। गांव के चौकीदार ने इसकी सूचना कोतवाली महरौनी पुलिस को दी।

सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक महेशचन्द्र गौतम, उपनिरीक्षक आर.के निगम, राम अवतार वर्मा पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया और ग्रामीणों से पूंछतांछ की लेकिन कोई खास जानकारी हासिल नहीं हुई। मृतक की उम्र लगभग 32 साल होगी। मृतक के शरीर पर बिल्कुल नई स्लेटी रंग की शर्ट और बादामी रंग की पेन्ट थी। पैरों में हवाई चप्पल थी। मृतक की बांयी आंख के पास चोट का निशान और गले में लाल रंग के निशान नजर आ रहे हैं।

हाथ पर लिखा था नाम

पुलिस जब घटना स्थल पर पहुंची तो वहां पर बारिकी से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया की मृतक के शरीर पर कुछ चोट जैसे निशान हैं जिससे मामला और सन्दिग्ध हो गया। मृतक द्वारा पहनी हुई शर्ट को हांथ की तरफ से ऊपर थी और मृतक के हांथ पर अमिताभ नाम गुदा हुआ था और उसकी तलाशी के दौरान जेब से एक कागज बरामद हुआ, जो बैंक के लोन से संबंधित था। कागज पर फील्ड आफीसर के स्थान पर अमिताभ नाम के ही हस्ताक्षर बने थे। इसके आधार पर पुलिस ने शव की शिनाख्त करने के प्रयास शुरू कर दिए। पुलिस ने आसपास की बैंक शाखाओं से दूरभाष पर संपर्क साधा तो जानकारी हासिल हुई कि अमिताभ अहिरवार नामक युवक मडावरा की स्टेट बैंक शाखा में कार्यरत था जो कि औरैया का निवासी बताया जा रहा है और अपने परिवार के साथ मडावरा में एक किराए के मकान में रहता था। बैंक शाखा के कैशियर ने मौके पर आकर शव की शिनाख्त की। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया है।

घटना है सन्दिग्ध

मृतक फील्ड ऑफिसर मडावरा में किराए के मकान में रहता था और वहीं तैनात था। मगर सवाल यह उठ रहा है कि मृतक घटनास्थल पर क्यों और किन परिस्थितियों में पहुंचा। मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है और पुलिस छानबीन में जुट गई है। इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामला सन्दिग्ध नजर आ रहा है। इसकी बारीकी से जांच कराई जाएगी एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो