भारत बंद पर बोले दुकानदार, केवल बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का काम करती है सरकार

भारत बंद पर बोले दुकानदार, केवल बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का काम करती है सरकार

Mahendra Pratap | Publish: Sep, 10 2018 03:15:01 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 08:00:48 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

Watasale नाम के स्टोर में प्रोडक्टस की खरीदारी पर ऑटोमेटिक पेमेंट हो जाता है

ललितपुर. देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने भारत बंद का आह्वान किया। कांग्रेसियों ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह भारतवासियों का शोषण कर रही है। केंद्र सरकार केवल उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए योजनाएं बनाती रहती है। इस सरकार में केवल उद्योगपतियों को लाभ हुआ है। आम आदमी महंगाई की मार झेल रहा है और इसी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भारत बंद का आह्वान किया।

केवल बड़े उद्योगपतियों का फायदा कर रही भाजपा सरकार

इस श्रंखला में कांग्रेस पार्टी के आह्वान पर जनपद ललितपुर में बंद का मिलाजुला असर दिखा। रोजमर्रा के इस्तेमाल में आने वाली वस्तुओं की दुकानें सुबह से ही खुली थीं। कुछ व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर कांग्रेस के बंद का समर्थन किया। व्यापारियों ने कहा कि हमारे देश की सरकार केवल बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है और छोटे दुकानदार महंगाई की मार से परेशान हैं। भारत बंद के संबंध में पूर्व ग्रामीण विकास राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया था कि हमारे देश में पेट्रोलियम पदार्थों की रिफाइनिंग होती है और हमारा देश लगभग 15 देशों को 35 रुपये लीटर के हिसाब से पेट्रोल डीजल सप्लाई करता है। लेकिन हमारे ही देश में देशवासियों को वह पेट्रोल डीजल 80 रुपये से लेकर 90 रुपये तक में बेचा जाता है। यह सरकार की दोहरी नीति और देशवासियों का शोषण है।

दुकानदारों पर दुकानें खुली रखने का दबाव

भारत बंद के बारे में कांग्रेस के नगर अध्यक्ष हरी बाबू शर्मा का कहना है कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बंद का आह्वान किया था, जिसमें व्यापारी हमारे साथ बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। मगर भारत बंद को सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा दुकानदारों पर दबाव बनाकर उनकी दुकान खुलवाई जा रही है।

Ad Block is Banned