बीजेपी के इस विधायक पर लगा आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, भाजपा में मचा हड़कम्प

बीजेपी के इस विधायक पर लगा आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, भाजपा में मचा हड़कम्प

Neeraj Patel | Publish: Mar, 19 2019 02:52:08 PM (IST) | Updated: Mar, 19 2019 03:09:23 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

आचार संहिता के उल्लंघन का सदर विधायक रामरतन कुशवाहा पर लगा आरोप, किया था रंगारंग आर्केस्ट्रा कार्यक्रम का उद्घाटन

ललितपुर. लोकसभा चुनावों को लेकर 10 मार्च को चुनाव आयोग ने आचार सहिंता लागू कर दी थी। आचार संहिता लागू होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों को चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित आचार संहिता के नियमों का पालन करना जरूरी होता है। मगर भारतीय जनता पार्टी के सदर विधायक चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करना उचित नहीं समझते। आचार संहिता लागू होने के बाद सदर विधायक ने भारतीय जनता पार्टी की एक छोटी जनसभा की और वहीं पर हाट बाजार का उद्घाटन भी किया उसके बाद सह भोज का आयोजन भी हुआ।

मामला सदर विधायक के चुनावी क्षेत्र थाना बार के ग्राम बछरावनी से जुड़ा हुआ है। जहां सदर विधायक रामरतन कुशवाहा ने आचार सहिंता लागू होने बाद भी हाट बाजार का उद्घाटन किया और एक जन सभा को सम्बोधित भी किया। जिसमें रंगारंग आर्केस्ट्रा का आयोजन भी किया गया था।

इस मामले में बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष ने अपने कार्यकारिणी सदस्यों के साथ जिला अधिकारी को एक ज्ञापन देकर आचार संहिता के उल्लंघन का सदर विधायक रामरतन कुशवाहा पर आरोप लगाया है। मामले में बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष कैलाश कुशवाहा का कहना है कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पूरे देश में आचार संहिता लगी हुई है। इसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी के सदर विधायक ने ग्राम बछरावनी में हाट बाजार का उद्घाटन किया जिसमें एक सभा में उन्होंने बीजेपी के लिए वोट बैंक बढ़ाने की बात भी कही।

कैलाश कुशवाहा ने आरोप लगाया है कि हाट बाजार का उद्घाटन वोट बैंक बढ़ाने के लिए किया गया है और यह आचार संहिता के नियमों के खिलाफ है हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं। मामले में जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आने के बाद सदर एसडीएम गजल भारद्वाज को जांच दे दी गई है रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned