नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर भाजपा का मण्डल सम्मेलन हुआ सम्पन्न


भाजपा प्रान्तीय उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय रहीं मुख्य अतिथि

By: Ruchi Sharma

Published: 06 Jan 2020, 03:13 PM IST

ललितपुर. भारतीय जनता पार्टी की मण्डल इकाई ललितपुर का नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर एक कार्यकर्ता सम्मेलन विधायक कार्यालय ललितपुर में आयोजित हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष जगदीश सिंह लोधी एड ने की और संचालन जिला महामंत्री बंशीधर श्रीवास ने किया।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भाजपा की प्रान्तीय उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय ने कहा कि नागरिकता एक्ट लोगों की नागरिकता देने को है न कि किसी की नागरिकता लेने को। उन्होंने कहा कि इस सन्दर्भ में सितम्बर सैंतालीस में महात्मा गांधी जी ने भी कहा था कि जो अल्पसंख्यक समुदाय पाकिस्तान में अपने आप को असहज महसूस कर रहे हैं वे अगर भारत आना चाहें तो उनका यहां स्वागत है और उन्हें भारत के नागरिकों की तरह यहां सुविधा दी जायेगी।

यहां तक कि एक समय ममता बनर्जी ने भी संसद में इस मामले की वकालत की थी। सदर विधायक रामरतन कुशवाहा एड ने कहा कि अब हम समय आ गया है कि हम लोग मुस्लिम परिवारों में जायें और उन्हें इस कानून की असलियत बतायें ताकि वे लोग विपक्षियों की साज़िश में न आयें।

उन्होंने कहा कि चुंकि पाकिस्तान में नेहरू और लियाकत समझौते का सम्मान नहीं किया और अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार जारी रखा। जिला अध्यक्ष जगदीश सिंह लोधी एड ने कहा कि इस बिषय को समझने की जरूरत है यह कानून उन्नीस सौ छप्पन का है जिसमें सिर्फ थोड़ा सा संशोधन कर कुछ अल्पसंख्यक समुदायों को राहत दी गयी है।

बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड के सदस्य प्रदीप चौबे ने घुसपैठियों और शरर्णार्थियों के वीच का अन्तर समझाते हुए लोगों से भ्रम में न पड़ने की अपील की।

BJP CAA
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned