scriptबेचने के लिए किया गया था 9वीं के छात्रा का अपहरण, पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा | boy kidnapped in lalitpur | Patrika News

बेचने के लिए किया गया था 9वीं के छात्रा का अपहरण, पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा

locationललितपुरPublished: Aug 29, 2018 12:57:22 pm

कक्षा नौ में पढ़ने वाले छात्र के घर में उस समय हड़कंप मच गया जब 15 वर्षीय छात्र रवि बाजार के लिए अपने घर से निकला और लौटकर घर नहीं पहुंचा।

lalitpur

बेचने के लिए किया गया था 9वीं के छात्रा का अपहरण, पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा

ललितपुर. कक्षा नौ में पढ़ने वाले छात्र के घर में उस समय हड़कंप मच गया जब 15 वर्षीय छात्र रवि बाजार के लिए अपने घर से निकला और लौटकर घर नहीं पहुंचा। माता-पिता ने अपने बेटे की खोजबीन लगभग सभी जगह की मगर उसका कुछ पता नहीं चला। मामला थाना जखोरा के ग्राम थानवारा का है। परिजनों ने अनुमान लगाया कि शायद वह कहीं चला गया होगा मगर जब 2 दिन की कड़ी मेहनत के बाद उसका कहीं पता नहीं चला तब उन्होंने थाना जखौरा में एक प्रार्थना पत्र देकर उसकी गुमशुदगी लिखाई और अपने बेटे को ढूंढने में लग गए। यह पूरी घटना 22 अगस्त की शाम 7:00 बजे की है अपने बेटे को ढूंढने के बाद जब परिजन अपने घर में बैठे हुये थे तभी 5 दिन बाद अचानक 27 अगस्त को रात लगभग 9:00 बजे लड़के ने अपने पिता के मोबाइल पर फोन करके कहा कि मैं ललितपुर रेलवे स्टेशन पर हूं तब परिजनों ने यहां आकर अपने बेटे का हाल जाना। वह अर्ध बेहोशी की हालत में था जिसे तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने बताया कि इसे नशीले इंजेक्शन दिए गए हैं जिससे इसकी यह हालत हुई है। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती करा लिया गया। इस घटना की सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक को दी गई। पुलिस अधीक्षक थाना जखौरा पुलिस मामले की जांच के आदेश दिए। थाना जखौरा प्रभारी देवेश उपाध्याय ने जिला अस्पताल में आकर परिजनों एवं पीड़ित छात्र से मिले एवं उसकी बात को तन्मयता से सुना और कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मामले में 15 वर्षीय छात्र रवि पुत्र काशी राम का कहना है कि जब वह अपने घर जा रहा था तब गांव के ही एक व्यक्ति वीर सिंह पुत्र सीताराम ने उसे बातों में उलझा लिया एवं एकांत में ले जाकर उसे एक इंजेक्शन लगा दिया जिसके बाद वह बेहोश हो गया। उसे जब होश आया तो वह एक गांव के कमरे में था तथा वहां वह बंधक बना हुआ था। वह व्यक्ति गांव से उसे भोपाल इटारसी तथा बेतूल ले गया । उसके साथ जो व्यक्ति थे वह मुझे बेचने की बात कर रहे थे इसी बीच जब उन्हें यह पता चला कि उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी गई है तब वह डरकर मुझे अर्ध बेहोशी की हालत में ललितपुर रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर चले गए । स्टेशन से हमने अपने पिता को फोन लगवाया एवं सूचना दी । वहीं उसके पिता काशीराम का कहना है कि उनके पुत्र ने बताया कि गांव का ही वीर सिंह उन्हें अपने साथ ले गया था इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है ।


इनका कहना है

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह का कहना है कि एक बच्चे की अपहरण का मामला थाना जखौरा में पंजीकृत किया गया था वह बच्चा रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया गया है । बच्चे के माता-पिता ने आकर बताया इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं बच्चे की पूछताछ के बाद इस मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

ट्रेंडिंग वीडियो