फिल्मसिटी को अतिपिछड़े बुन्देलखण्ड में स्थापित किया जाये: बुन्देलखण्ड विकास सेना

बुन्देलखण्ड विकास सेना प्रमुख हरीश कपूर टीटू ने कहा कि चूंकि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे तथा बुन्देलखण्ड डिफेन्स कॉरीडोर का काम भी चालू हो चुका है। इसी से जोड़कर यहां पर फिल्मसिटी का निर्माण किया जा सकता है।

By: Karishma Lalwani

Updated: 28 Sep 2020, 08:58 AM IST

ललितपुर. बुन्देलखण्ड विकास सेना प्रमुख हरीश कपूर टीटू ने कहा कि चूंकि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे तथा बुन्देलखण्ड डिफेन्स कॉरीडोर का काम भी चालू हो चुका है। इसी से जोड़कर यहां पर फिल्मसिटी का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड की भौगोलिक स्थिति, सुरम्य बेतवा और अन्य नदियों का किनारा , विन्ध्याचल पर्वत की घाटियां, घना वन्य प्रक्षेत्र, वाईल्ड सेंचुरी , तमाम प्राकृतिक पर्यटक स्थल आदि तमाम सुविधायें फिल्मसिटी बनाने की सम्भावनाओं को अनुकूल बनाती हैं। इसके अलावा बुन्देलखण्ड देश के बिल्कुल सेन्टर में स्थित है जिसके कारण यह देश के पूरे क्षेत्र को कवर करता है।

बुन्देलखण्ड विकास सेना कोर कमेटी के सदस्य सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि प्रागैतिहासिक काल के पाषाण युग से लेकर गुप्तकालीन स्थापत्यकला के स्वर्ण युग एवं बाँधों के आधुनिक शहर के रूप में विख्यात ललितपुर जनपद देश के उद्योग और व्यापारिक केन्द्र होने के कारण" ललितपुर न छोड़ियो, जब तक मिले उधार" , यानि क्रेडिट के आधार पर दूर दूर तक यहां के उत्पाद विशेष रूप से चन्देरी साड़ी जिसका निर्माण केन्द्र ललितपुर ही है, को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के प्रस्तावित फिल्मसिटी का सर्वोत्तम विकल्प प्रत्येक दृष्टि से बुन्देलखण्ड ही हो सकता है।

ये भी पढ़ें: गरीबी रेखा से नीचे रह रहे बेरोजगार युवाओं को सिलाई कढ़ाई मशीन देगी सरकार

ये भी पढ़ें: जिला प्रशासन ने अपराधी अहमद सई की लगभग एक करोड की सम्पत्ति किया कुर्क

ये भी पढ़ें: सरकार के नए अध्यादेश को लेकर किसानों का प्रदर्शन

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned