कमर्शियल विद्युत बिलों को माफ करने के लिए बुन्देलखण्ड विकास सेना ने उठाई आवाज

लॉकडाउन के कारण छोटे बड़े सभी व्यापारियों ने अपना कारोबार दुकान व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि बंद कर सरकार की मुहिम में सहयोग प्रदान किया

By: Karishma Lalwani

Published: 17 Jun 2020, 04:45 PM IST

ललितपुर. लॉकडाउन के कारण छोटे बड़े सभी व्यापारियों ने अपना कारोबार दुकान व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि बंद कर सरकार की मुहिम में सहयोग प्रदान किया। इसके साथ अपने जनपद और अपने देश को महामारी से बचाने में अपना योगदान दिया। व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहने के समय बिजली के बिल लगातार प्राप्त हुए। जिस के संबंध में बुन्देलखण्ड विकास सेना ने बुधवार को सेना प्रमुख हरीश कपूर के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को संबोधित करते हुए ज्ञापन अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड ललितपुर को दिया गया।

दिए गए ज्ञापन में व्यापारियों के हितों में मांग उठाई गई है कि कि लॉक-डाऊन के समय में बाजार पूरी तरह से बन्द थे और बिजली का कोई उपभोग भी नहीं किया गया जबकि विभाग द्वारा 2-3 माह का बिल दुकानदारों को थमा दिया गया । ऐसे में व्यापारियों और दुकानदारों का लगातार 3 माह से व्यापार ठप्प होने के बाबजूद हजारों का बिल दिया जाना पूरी तरह से अमानवीय है। विकास सेना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी से मांग की कोरोना जैसे कठिन काल में मानवीय संवेदनाओं का ध्यान रखते हुए कमर्शियल बिल माफ व घरेलू कनेक्शनों का सरचार्ज माफ किया जाये।

बुन्देलखण्ड विकास सेना ने एक अन्य ग्यापन देकर अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड ललितपुर से माग की है कि ट्रांसफार्मरोंं और लाईनों की समय समय पर मेन्टीनेंस किया जाना चाहिए ताकि ओवरलोड होने की दशा में होने वाले अनचाहे फाल्टों से कोई नुकसान न हो। इसके अलावा जिन ट्रान्सफार्मरों को बदलना है उन्हे तत्काल बदलवाया जाये। अघोषित विद्युत कटौती पर अबिलम्ब लगाम लगायी जाये। जूनियर इन्जीनियर तथा ऑफिस अटेण्डर आम उपभोक्ताओं के फोन को तुरंत रिसीव करें , ताकि उन्हे आवश्यक जानकारियां प्राप्त हो सके।

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned