सड़क सुरक्षा को लेकर चले चेकिंग अभियान से मचा हड़कंप, कई वाहनों के काटे चालान

सड़क सुरक्षा को लेकर चले चेकिंग अभियान से मचा हड़कंप, कई वाहनों के काटे चालान

By: Ruchi Sharma

Published: 17 Jan 2018, 04:04 PM IST

ललितपुर. उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है, वाहन चालकों की लापरवाही के चलते सड़क दुर्घटनाओं में लगातार मौतें भी हो रही है। जिसकी सूचनाएं लगातार शासन प्रशासन को मिल रही थी। सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ने से शासन प्रशासन की चिंताएं भी लगातार बढ़ रही थी। जिसको संज्ञान में लेकर यातायात विभाग एवं यातायात पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।

बताया गया है कि यह वाहन चेकिंग अभियान प्रत्येक बुधवार को चलाया जाएगा। जिसमें दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने पर जोर दिया जाएगा एवं हेलमेट की चेकिंग की जाएगी तो वहीं पर चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट बांधना अनिवार्य है, इसकी भी चेकिंग की जाएगी और अगर वाहन चालक अनियमितता में लिप्त पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी सिलसिले में जनपद में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। यह वाहन चेकिंग अभियान बड़े स्तर पर सभी जगहों पर चलाया गया।

जिससे वाहन चालकों में हड़कंप मच गया यातायात विभाग और एआरटीओ ने मिलकर संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान को चलाया। इस चेकिंग अभियान में कई दोपहिया और चार पहिया वाहनों के चालान कर उनसे समन शुल्क भी वसूला गया तथा वाहन चालकों को समझाया गया कि वह हेलमेट और सीट बेल्ट लगा कर चलें। इस अभियान में एआरटीओ जितेंद्र कुमार के साथ यातायात विभाग के पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।


यह महा चेकिंग अभियान लगातार चलाया जाता रहेगा। जिसको शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी थाना और चौकियों स्तर पर चालाया जाएगा । इस चेकिंग अभियान में लोगों को जागरूक भी किया जाएगा कि वाहन तेज गति व लापरवाही से न चलाएं हेलमेट व सीट बेल्ट बांधकर गाड़ी चलाएं।

इनका कहना है

इस संबंध में एआरटीओ जितेंद्र कुमार का कहना हैं कि यह अभियान प्रत्येक बुधवार को चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत वाहन चालकों को हेलमेट लगाने तथा सीट बेल्ट बांधने के बारे में समझाया जाएगा एवं चेकिंग के दौरान जो भी वाहन चालक हेलमेट के सीट बेल्ट नहीं लगाये होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई कर समन शुल्क वसूला जाएगा ।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned